Fri. Oct 23rd, 2020

“My India, Golden India” bus campaign reached Maharashtra

“मेरा भारत स्वर्णिम भारत” आध्यात्मिक बस अभियान गुजरात के बाद महाराष्ट्र पहुंचा। जहां कई शहरों में युवाओं को स्वच्छता, सकारात्मकता तथा राजयोग द्वारा स्वयं की जागृति का संदेश दिया। जिसकी शुरूआत हुई नासिक से, अभियान के पहुचंने पर नगर सेविका रूची कुंभारकर, वत्सलाताई खैरे, पंचवटी भाजपा अध्यक्ष दिगंबर धुमाल, औरंगाबाद नाका युवक मित्र मंडल अध्यक्ष सोमनाथ बोडके, नाशिक सेवाकेंद्र प्रभारी बीके वासंती समेत अनेक वरिष्ठ बहनों ने उनका भव्य स्वागत किया।
स्वागत के बाद जनजाग्रति के लिए शहर में विशाल रैली निकाली गई। फिर अभियान द्वारा कोपरगांव, गोधा घाट, सेंट्रल ज़ेल व वी.एन.नाईक कॉलेज, शिवाजी स्कूल में कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। जिसमें अभियान यात्रियों ने लोगो को राजयोग द्वारा सम्पूर्ण व्यक्तित्व का विकास, व्यसनों से मुक्ति, तनाव से मुक्ति, सकारात्मक चिंतन की कला जैसे गुणों के विकास होने की जानकारी दी। साथ ही आध्यात्मिक मूल्यों से जीवन को संवारने की अपील भी की।
नाशिक के पश्चात् अभियान भिवंडी, कल्याण और उल्हासनगर पहुंचा। जहां कई भव्य कार्यक्रम भी आयोजित किए गए थे।
अभियान का जहां भी आगमन हुआ वहां शहर के गणमान्य लोगो ने स्वागत किया। अभियान यात्रियों ने चित्र प्रदर्शनी द्वारा जीवन में नैतिक व आध्यात्मिक मूल्यों का महत्व और राजयोग का दैनिक जीवन में उपयोगिता को समझाया। वहीं युवाओं को स्वच्छता, सकारात्मकता तथा राजयोग द्वारा स्वयं की आंतरिक शक्तियों को जाग्रत करने का संदेश दिया गया। इस दौरान कई पब्लिक प्रोग्राम का भी आयोजन किया गया था। जिसमें व्यसनमुक्ति अभियान के निदेशक डॉ. सचिन परब ने संसार को स्वच्छ, स्वस्थ और स्वर्णिम बनाने के लिए युवाओं का आह्वाहन करते हुए कहा कि युवा बदलेगा जग बदलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *