Sat. Oct 24th, 2020

Seminar on “Safety through Spirituality”

आध्यात्म हमें अपने मूल स्वरूप की पहचान देता है एवं मानव जीवन के वास्तविक सुख की अनुभूति कराता है, जो व्यक्ति आध्यात्मिक है वह कई प्रकार की विडम्बनाओं से स्वतः ही बच सकता है इसके साथ ही जीवन रूपी मार्ग पर सहज तरीके से चल सकता है आज जो आपसी मतभेद है उसका मूल कारण यही है कि हम आध्यात्मिक ज्ञान से दूर हैं इसी बात से अवगत कराने लखनउ के गोमती नगर में सेफ्टी थ्रू स्पिरिचुअलटी विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें उत्तर प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव रजनीश दुबे, मुम्बई से आये मोटीवेशनल ट्रेनर प्रोफेसर बीके ई.वी. गिरीश, सेवाकेंद्र प्रभारी बीके राधा एवं अन्य बीके सदस्यों समेत अनेक लोग उपस्थित थे।
आत्मचिंतन भवन में हुये इस कार्यक्रम में प्रोफेसर ई.वी. गिरीश ने सदा खुश रहने के तरीके बताये एवं जीवन में आध्यात्मिक ज्ञान को शामिल करने का आह्वान किया, वहीं रजनीश दुबे ने भी अपने विचार व्यक्त किये।
ऐसे ही जानकी पुरम् के आकांक्षा परिषद में वाह जिंदगी वाह विषय पर कार्यक्रम हुआ जिसमें यूपी में वायरलेस पुलिस के डीआईजी सत्यजीत, आईएएस विनोद, हार्टिकल्चर ‘सीपीडब्ल्यूडी‘ के निदेशक नरेंद्र कुमार शर्मा, प्रोफेसर बीके ईवी गिरीश, गोमती नगर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके राधा, स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सुमन समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।
इस अवसर पर बीके ईवी गिरीश ने सदा खुश रहने के तरीके बताते हुये सभी के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण रखने की बात कही इसके साथ ही उन्होंने राजयोग मेडीटेशन का अभ्यास कराया जिसमें सभी ने शांति की गहन अनुभूति की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *