Wed. Oct 21st, 2020

Diwali celebration at Westminster in London

लंदन में वेस्टमिंस्टर के ट्रैफेल्गर स्वायर में मेयर ऑफ लंदन ऑफिस के द्वारा बिग सेलिब्रेशन किया गया। जिसमें ब्रह्माकुमारीज़ की ओर से बी.के. जैमिनी मुख्य रूप से मौजूद रहीं। इस सेरिमनी की शुरूआत से पहले ब्रह्माकुमारीज़ संस्था की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी जी का दीवाली संदेश सभी को सुनाया गया। उसके बाद मेयर सादिक खान और लंदन के ग्लोबल ऑपरेशन हाउस की सीनियर राजयोगा टीचर बी.के. जैमिनी समेत कई विशिष्ट लोगों ने कैंडल लाइटिंग की।
इस खुशी के मौके पर हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों को राजयोग मेडिटेशन भी कराया गया जिससे उन्हें असीम शांति व खुशी की महसूसता हुई।
दिवाली इन लंदन टीम समेत अनेक संस्थाओं के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इस विशाल समारोह में लंदन में इंडियन हाई कमिश्नर वाई के सिन्हा, डिप्टी मेयर राजेश अग्रवाल समेत कई विशिष्ट लोगों ने दीपावली पर बधाईयां दी ,वहीं ब्रहााकुमारीज द्वारा वच्र्यू व्हील, राजयोग मेडिटेशन समेत कई एक्टिविटीज़ कराई गई।

द ललित लंदन होटल में मेयर्स दिवाली फेस्टिवल का आयोजन किया गया। जिसमें द मेयर ऑफ़ लंदन सादिक खान ने उपस्थित अतिथियों को रिसेप्शन में ज्वाइन करने के लिए आमंत्रित किया। इस मौके पर बी.के. टूट्स, बी.के. पारूल और बीके दीप्ती ने मेयर सादिक खान से मुलाकात का अपनी शुभकामनाएं भी दी।

यूरोपियन पार्लियामेंट में भी दीवाली पर इवेंट का आयोजन कर ब्रह्माकुमारीज़ को आमंत्रित किया गया। जिसमें बी.के. जैमिनी, बी.के. दिप्ती, बी.के. कैथरिन और बीके चंदन शामिल हुए और सभी मौजूद विशिष्ट लोगों को दीवाली पर ढेर सारी बधाईयां देते हुए ईश्वरीय सौगात भेंट की।

लंदन में इंडियन हाई कमिश्नर वाई के सिन्हा से ग्लोबल ऑपरेशन हाउस की सीनियर राजयोगा टीचर बी.के. जैमिनी ने मुलाकात की और अ स्टोरी आॅफ इर्मोटैलिटी अ रिटर्न टू सेल्फ सोवरन्टी नामक पुस्तक भेंट की।

वेस्टमिंस्टर के हाउस ऑफ कॉमन्स इन पैलेस में हिंदू फोरम ऑफ ब्रिटेन द्वारा आयोजित दीवाली रिसेप्शन में बी.के. रोसमेरी और बी.के. दिप्ती, में इंडियन हाई कमिश्नर वाई के सिन्हा समेत शहर के कई प्रतिष्ठित लोगों ने सहभागिता की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *