Tue. Oct 27th, 2020

Valuable students attributes ‘Gaurav Samman Ceremony’ for the Degree of Education

आज के आधुनिक डिजिटल युग में नैतिक मूल्यों को अपने जीवन में अपनाना युवा अपनी दुर्बलता समझने लगे हैं। युवाओं की मानसिकता में आयें इसी बदलाव को हम मूल्य शिक्षा के माध्यम से ही बदल सकते हैं। इसी विचारधारा को लेकर यशवंतराव चव्हाण मुक्त विद्यापीठ और ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के शिक्षा प्रभाग के संयुक्त तत्वाधान में बी. डिग्री, एडवांस डिपलोमा, डिपलोमा इन वैल्यूज़ एंड स्प्रीचुअल ऐजुकेशन जैसे कोर्सेज़ पुरे महाराष्ट्र में चलाये जा रहे हैं।

इन्हीं कोर्सेज़ के सभी विद्यार्थीओं के लिएमूल्यनिष्ठ विद्यार्थी गुण गौरव सम्मानविषय कार्यक्रम का अयोजन किया गया। जिसमें न्यू कॉलेज कोल्हापुर के प्रिंसिपल डॉ. एन.वी. नलवडे, डी.डी शिंदे सरकार कॉलेज के प्रिंसिपल पी.आर शेवाले, चीफ ऑफ प्रिंसिपल आर्गेनाइजेशन सी.आर गोडसे, पश्चिम महाराष्ट्र में शिक्षण उपमहा संचालक मकरंद गोंधली, यशवंतराव चव्हाण मुक्त विद्यापीठ के नोडल सेंटर के प्रमुख बीके विकास, बीके सुनंदा मुख्य रूप से उपस्थित थीं।

डॉ. एन.वी. नालवडे ने इस दौरान अपने अनुभव में बताया की ब्रह्माकुमारीज़ के द्वारा आयोजित कान्फ्रेंस में भाग लेने से मुझे अपने स्ट्रेस लेवल को कम करने में मद्द मिली है साथ ही अन्य अतिथियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। अंत में मूल्य शिक्षा में डिग्री डिप्लोमा होल्डर्स को अतिथियों ने सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *