Thu. Oct 22nd, 2020

Maharashtra

राजस्थान में आबूरोड का रेडियो मधुबन 90.4 एफ.एम युवाओं में छुपी कला को विकसित करने के लिए तरंग डिजिटल सिंगगिंग कॉम्पटीशन को आयोजित करता है, इस बार यह प्रतियोगिता मुम्बई में की गयी थी जिसका ग्रैंड फिनाले फिल्म निर्देशक और निर्माता अनुराग बसु, पाश्र्व गायक दिलीप सेन, पाश्र्व गायिका शिबानी कश्यप, दिलराज कौर, संगीतकार सुधाकर स्नेह, सीरियल आर्टिस्ट प्राची ठक्कर, अनस रसीद, बोरिवली सबजोन प्रभारी दिव्यप्रभा, मलाड सेवाकेंद्रो की प्रभारी बीके कुंति, रेडियो मधुबन के प्रमुख बीके यशवंत समेत कई गणमान्य लोगों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
पाश्चात्य संस्कृति की ओर लोगों के बढ़ रहे रूझान को देखते हुए भारतीय संस्कृति के उत्थान और संगीत को निर्मल मधुर और प्रेरणास्प्रद बनाना आज के समय की मांग है जिसे जानते हुए रेडियो मधुबन 90.4 एफएम बच्चों की प्रतिभा व कौशल को निखारने का हर संभव प्रयास करता आ रहा है। इसी क्रम में आयोजित ग्रैंड फिनाले में कलाकरों ने बड़े ही उत्साह के साथ हिस्सा लिया और एक से बढ़कर एक गीत गाकर श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया
कला के साथ-साथ शिक्षा को भी बच्चे गंभीरता से लें इस बात पर फिल्म निर्देशक और निर्माता अनुराग बसु ने सभी का ध्यान खिंचवाया साथ ही अन्य जानी मानी हस्तियों ने संस्थान से जुड़ने व उनके इस प्रकार के प्रयासों को जमकर सराहा।
गीत के साथ साथ नृत्य की भी बच्चों ने मनमोहक प्रस्तुति दी इस रेडियो वाँईस की ग्रैंड फिनाले की वरिष्ठ श्रेणी में ऋतुजा को प्रथम स्थान मिला और पूर्णिमा द्वीतिय स्थान पर रहीं वहीं जूनियर श्रेणी में सूर्यदत्त को पहला पुरूस्कार दिया गया। इसके साथ ही बीके बहनों ने सभी प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए ढ़ेर सारी शुभकामनाएं दी।
अंत में सभी अतिथियों और जजों को बीके दिव्यप्रभा और बीके कुंति ने निराकार परमपिता परमात्मा शिव के स्मृति चिन्ह को भेंटकर उनके अवतरण का संदेश दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *