Thu. Oct 22nd, 2020

Uttar Pradesh

जैसे मंदिर में एक पुजारी कभी कोई गंदगी बर्दाश नहीं करता वैसे हम अपने इस तन रूपी मंदिर में किसी भी बीमारी को क्यों पाले.? ये उक्त विचार इलाहबाद सबजोन प्रभारी बीके मनोरमा के हैं जो उन्होंने कीटगंज के ग्राम धनुवा नेवती में अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर लगाये गये शिविर में व्यक्त किये इसके साथ ही उन्होंने बताया कि यहां तन और मन दोनों के स्वास्थ्य के लिये कैंप लगाया गया है जिसमें तन को स्वस्थ रखने के लिये मार्गदर्शन दिया जा रहा है वहीं मन को स्वस्थ व शक्तिशाली बनाने के लिये राजयोग मेडीटेशन सीखने की व्यवस्था भी की गई थी।
सदभावना भवन में लगाये गये इस शिविर का शुभारंभ ग्राम प्रधान सरोज तिवारी ने रिबन काटकर किया और अपनी शुभकामनायें व्यक्त करते हुये कहा कि बीके बहनें आध्यात्मिक ज्ञान के साथ – साथ लोगों को शारिरिक रूप से स्वस्थ रखने की दिशा में भी कार्य कर रही हैं, इस दौरान बीके बहनों की पवित्रता को देखते हुये उन्हें एंजिल बताया।
शिविर में मधुमेह एवं हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. स्मृति सिंह, स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ. अनिता यादव, डॉ. एल.एस. सिकरवार, डॉ. राजीव दुग्गल, डॉ. अल्का भंडारी एवं डॉ. पूनम माथुर ने अनेक लोगों को स्वस्थ्य रखने के तरीके बताये और निशुल्क दवायें वितरित कीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *