Thu. Oct 22nd, 2020

Rajasthan

कहतें हैं किसी की जान बचाना सबसे बड़ा पुण्य है अगर कोई व्यक्ति किसी पीड़ित की जान बचाता है तो वह पीड़ित उसे भगवान का दर्जा दे देता है, लेकिन आज अगर आप पानी बचाते हैं तो वो भी किसी की जान बचाने से कम नहीं आज पूरी दुनिया में प्रतिवर्ष आठ लाख पच्चास हजार लोग पानी की कमी से मर जाते हैं और इससे कई ज्यादा संख्या है अशुद्ध पानी पीने की वजह से होने वाले बिमार लोगों की संख्या आज सरकार भी इस समस्या से निपटने के लिए चितिंत है जिसमें राजस्थान सरकार ने सबसे पहले कदम बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन अभियान को जल संरक्षण के लिए चलाया है।
सरकार के प्रयासों को बल देने के लिए ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के रेडियो एफ.एम द्वारा ट्रायबल एरिया डेवलपमेंट डिपार्टमेंट के प्रोजेक्ट मैनेजर भभूतमल मेघवाल ने सरकार के प्रयासो की जानकारी दी।
लोगों में जल संरक्षण के लिए ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान से वाटर डिपार्टमेंट से बीके पारी और बीके प्रताप शिंदे ने भी संदेश दिए।
इसी क्रम में आबूरोड के एकलव्य मॉडल रेसिडेंशियल स्कूल दानवाव, आदर्श राजकीय विद्यालय समेत कई स्थानों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें वारडेन अर्जुन सिंह काबा ने स्कूली बच्चों में जल संरक्षण के प्रति जागरूकता लायी वहीं अंत में बच्चों ने भी संदेश दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *