Sun. Oct 20th, 2019

Rajasthan

आज के आधुनिक युग में सड़क दुर्घटनाएं तेज़ी से बढ़ रही है। जिससे आर्थिक हानि के साथ परिवार भी बिखर जाते हैं। इन दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए व्यसनमुक्त बनने के साथ ही मन को समर्थ व सकारात्मक सोच से भरना होगा जिसके लिए राजयोग एक कारगर माध्यम है इन बातों को मद्देनज़र रखते हुए ब्रह्माकुमारी के मुख्यालय माउंट आबू के ज्ञान सरोवर में यातायात एवं परिवहन प्रभाग द्वारा स्पीड, सेफ्टी और स्प्रिचुअलिटी विषय पर 4 दिवसीय अखिल भारतीय सम्मेलन एवं मेडिटेशन रिट्रीट का आयोजन किया गया।

इस राष्ट्रीय सम्मेलन की शुरूआत संस्था की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी के वीडियो संदेश से हुई जिसमें उन्होंने सभी को आध्यात्म की गहराई में जाने के लिए प्रेरित किया।

इस उपलक्ष्य में उपस्थित पश्चिमी रेलवे चीफ कमर्शियल मैनेजर इति पांडे, केंद्रीय रेलवे मुख्य टेलिकाॅम अभियंता एस पी उपाध्याय और राजस्थान पुलिस जयपुर डीआईजी एस प्रमिला ने समुचित सुरक्षा व्यवस्था के लिए मानसिक धरातल को आध्यात्म के ज़रिए शांति से परिपूर्ण करने की जरूरत बताई।

इसके साथ ही हरियाणा टूरिज्म कार्पोरेशन महाप्रबंधक दिलावर सिंह, प्रभाग की उपाध्यक्षा बीके दिव्यप्रभा, राष्ट्रीय संयोजिका बीके कुंती, प्रभाग के मुख्यालय संयोजक बीके सुरेश समेत अन्य अतिथियों ने भी अपने विचारों से सभी को लाभान्वित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *