Thu. Oct 29th, 2020

Syllabus of value education

आध्यात्मिक शिक्षा एक ऐसा माध्यम है, जिसके द्वारा व्यक्ति अपने सत्य स्वरूप को जान सकता है तथा अपने स्वधर्म में स्थित हो सकता है, इस बात के महत्व को पिछले कई दसको से प्रजापिता ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान लोगो को समझाने में प्रयासरत हैं……इसी का परिणाम है कि कई विश्वविद्यालयो ने संस्थान के शिक्षा प्रभाग द्वारा चलाये जा रहे मूल्यनिष्ठ शिक्षा को अपने पाठ्यक्रम में सम्मिलित किया है……..जिसका एक प्रमाण ब्रह्माकुमारीज़ के मुख्यालय शांतिवन में जयपुर के बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेज और संस्थान के शिक्षा प्रभाग के बीच हुए एमओयू द्वारा देखने को मिला।
यह एमओयू संस्थान की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी जी की उपस्थिति में शिक्षा प्रभाग के उपाध्यक्ष बीके मृत्युंजय और बियानी ग्रुप ऑफ कॅालेज के डायरेक्टर एकेडमिक डॉ. संजय बियानी के बीच हुआ……..इस दौरान दूरस्थ शिक्षा के निदेशक बीके डॉ. पांडियामणी,बियानी ग्रुप डॉ. कॅालेज के रिसर्च एंड डवलेपमेंट डिपार्टमेंट के निदेशक डॉ. मनीष बियानी, रजिस्टार नेहा पांडे भी उपस्थिति थी।
इस मौके पर डॉ. मनीष बियानी ने बताया कि आज विद्यार्थियों की सबसे बडी समस्या तनाव है और मुझे उम्मीद है कि आध्यात्मिक ज्ञान तनाव से मुक्त करने में कारगार साबित होगा……वहीं डॉ. संजय बियानी ने भी अपने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *