Mon. Oct 26th, 2020

संस्थान के मुख्यालय शांतिवन में आबूरोड को स्वच्छ, स्वस्थ और हरित आबूरोड बनाने की मुहिम को दुगनी रफ्तार देने के लिए ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मुख्यालय शांतिवन में स्वच्छता महुआ ऐप को ज्यादा से ज्यादा मोबाइल्स में डाउनलोड करने की अपील की गई। यह होना स्वाभाविक है क्योंकि संस्थान की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी जी स्वच्छ भारत अभियान की ब्रैंड अंबेसडर जो हैं।
शांतिवन के विशाल डायमंड हॉल में उपस्थित सभा से नगरपालिका अध्यक्ष सुरेश सिंदल ने स्वच्छता ऐप को डाउनलोड कर अपने शहर को स्वच्छ बनाने में योगदान देने की अपील की।
स्वच्छता महुआ ऐप की सबसे बड़ी विशेषता ये हैं कि आप भारत के जिस भी शहर में जाएंगे तो वहां के म्यूनिसपल कॉपोरेशन यानी नगर निगम से जुड़ जाएगा। और ये सुविधाएं नगरनिगम व नगरनिकाय की सीमा में रहने वाले लोगों के लिए है उसके बाद नगरनिकाय का ये दायित्व बन जाता है कि अगले 24 घण्टे के अंदर उस कूड़े व कचरे को वहां से हटाए जाने के लिए संज्ञान लेगी।
शहर को स्वच्छ रखने में आम जनता की भागीदारी को बढ़ाने और 4 जनवरी 2018 को होने वाले स्वच्छता सर्वेक्षण के रैकिंग में सुधार लाने के लिए देश के सभी स्थानों पर नगर परिषद की ओर से शहरवासियों से स्वछता एप को ज्यादा से ज्यादा मोबाइल्स में डाउनलोड करने की अपील की जा रही है। ऐसे में जब बात आती है राजस्थान के आबू रोड में ब्रह्माकुमारीज़ का नाम आना स्वाभाविक ही है। आखिर संस्थान की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी जानकी जी, राजस्थान में स्वच्छ भारत अभियान की ब्रैंड अंबेसडर जो हैं।
इस मौके पर संस्थान की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी जी, कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना ज़ोन की निदेशिका बीके संतोष ने भी अपनी शुभकामनाएं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *