Mon. Oct 26th, 2020

Madhya Pradesh

बुलेटिन की शुरूआत करते हैं मध्यप्रदेश के भोपाल से जहां पर आयोजित 2 दिवसीय मीडिया महोत्सव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस समेत अनेक हस्तियों ने शिरकत की। ये महोत्सव इसलिए भी खास था क्योंकि इसका आयोजन विभिन्न विश्वविद्यालयों एवं संस्थाओं के अलावा ब्रह्माकुमारीज ने भी सह आयोजक के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अपने कर्त्तव्यों का निर्वहन करते हुए पत्रकारो को अनेक प्रकार की कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है, जिसकी वजह से कई बार उनकी जिंदगी खतरे में पड़ जाती है जिसे ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश में पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ करूंगा।
कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज की ओर से गुलमोहर कॉलोनी सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रीना ने कहा कि आज मीडिया में आध्यात्मिक मूल्यों के समावेश की बहुत आवश्यकता है इससे ही सामाजिक सद्भावना कायम हो सकती है। इस मौके पर ब्रहाकुमारीज समेत विभिन्न वर्गों के द्वारा स्टॉल में प्रदर्शनियां लगाई गई थीं जिसके द्वारा बीके सदस्यों ने संस्थान की गतिविधियों व मीडिया प्रभाग की सेवाओं से अवगत कराया।
इस मौके पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक इंद्रेश कुमार, मध्यप्रदेश शासन की प्रमुख सचिव गौरी सिंह, व्याख्यात विचारक एवं चिंतक गोविंदाचार्य, प्रसार भारती के वरिष्ठ पत्रकार एवं सलाहकार ज्ञानेंद्र एन. बरतरिया, वरिष्ठ पत्रकार विजयदत्त श्रीधर भी पहुंचे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *