UK

भारतीय त्यौहारों का जश्न विदेश में भी कई बड़े शहरों में देखने को मिलता रहता है प्रकाश के पर्व दिवाली की रौनक का नज़ारा भी देखने लायक था। लंदन के ट्रेफलगर स्क्वायर में लंदन वासियों ने बहुत ही धूम-धाम से दिवाली का जश्न मनाया।

ये पहली बार था जब ट्रेफलगर स्क्वायर में पारंपरिक राजस्थानी घुमर नृत्य की प्रस्तुति से समारोह की शुरुआत की गई, जिसमें 150 से अधिक नर्तक शामिल थे, इस शानदार प्रस्तुति के बाद कुछ क्षण के लिए मौजूद लोगों का हुजुम सद्भाव और प्रेम के सुन्दर दृश्य में तबदील हो गया था।

दिवाली इन लंदन समिति के 12 हिंदू संगठनों समेत पिछले 17 वर्षों से ब्रह्माकुमारीज़ लंदन कार्यालय के मेयर के साथ मिलकर.. ट्रेफलगर स्क्वायर में दिवाली का आयोजन करती आ रही है। ब्रह्माकुमारीज़ का योगदान हर वर्ष अत्यधिक मूल्यवान और महत्वपूर्ण रहा है, 50 से अधिक बीके मेम्बर्स ने दिवाली सेलीब्रेशन के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में अपनी सहभागिता निभाई।

इस अवसर पर ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा योगा एण्ड मेडिटेशन और ग्लिम्प्सेस ऑफ द् गॉडेसेज़ स्टॉल लगाए गए थे, जिसमें चैतन्य देवियों की झांकी, शक्ति स्पीनिंग व्हील मुख्य आकर्षण का केन्द्र थी, इस दौरान हज़ारों की संख्या में लोगों ने अवलोकन कर अपनी अन्दर मूल्यों को धारण करने का संकल्प लिया। इन दौरान वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके जेमिनी, बीके दिप्ती, न्यूज़ीलैण्ड की बीके भावना की मुख्य भूमिका रही।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *