Nepal

नेपाल के मंथली सेवाकेंद्र द्वारा नैतिक शिक्षा का महत्व विषय पर मंथली माध्यमिक विद्यालय में 9वी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर माउंट आबू से आए वरिष्ठ राजयोग प्रशिक्षक बीके भगवान ने कहा कि वर्तमान समय मूल्यों के हनन से ही समाज का पतन हुआ है। वहीं सेवाकेंद्र प्रभारी बीके सीता ने युवाओं को फैशन से दूर रहने का आहवान किया और प्राचार्य टंक प्रसाद दहाल तथा समिति अध्यक्ष जगदीश प्रसाद सुवेदी ने सदस्यों का आभार माना।

इसी कड़ी में मंथली माध्यमिक विद्यालय में भी 11वीं तथा 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए भी कार्यशाला का आयोजन किया गया। जीवन में मूल्यों महत्व के बारे में बताते हुए बीके भगवान ने कहा कि जिसका आईक्यू लेवल ज्यादा होता है उसको अहंकार भी अधिक होता है इसलिए निरहंकारी बनने के लिए ईक्यू लेवल को बढ़ाना चाहिए।

वहीं नेपाल में तिनलाल एफएम रेडियो द्वारा माउंट आबू के वरिष्ठ राजयोगी बीके भगवान ने लोगों को सकारात्मक विचारों के माध्यम से स्वयं भी तनावमुक्त रहने की प्रेरणा दी और परमात्मा के दिव्य अवतरण का संदेश भी दिया। इस मौके पर रेडियो स्टेशन पत्रकार नवराज पाठिक ने संस्था के बारे में जानकर खुशी ज़ाहिर की।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *