Sat. Oct 31st, 2020

Latur-Maharashtra

स्वर्णिम भारत की बुनियाद युवाओं में सशक्त शक्तियों को जागृत करने हेतु ब्रह्माकुमारीज के राजयोग एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन के युवा प्रभाग द्वारा मेरा भारत स्वर्णिम भारत अखिल भारतीय प्रदर्शनी बस अभियान महाराष्ट्र के लातुर पहुंचा.. जिसके पहुंचने पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
संस्था द्वारा चलाए जा रहा. मेरा भारत स्वर्णिम भारत अखिल भारतीय प्रदर्शनी बस अभियान की शुरूआत 12अगस्त 2017 को की गयी थी…कई राज्यों से गुजरता हुआ अब ये अभियान महाराष्ट्र के लातुर पहुंचा…जहां लातूर महानगरपालिका के उपमहापौर देवीदास काले, पतंजलि योग समिति के महाराष्ट्र प्रभारी विष्णु भूतड़ा समेत कई नगरसेवाकों की ओर बडे ही उमंग उत्साह के साथ इस अभियान का स्वागत किया गया।
इस युवा महोत्सव के लिए युवाओं को आकर्षित करने के लिए एक खत ईश्वर के नाम जो 111फीट लंबाई का बना हुआ था जिसमें सभी युवकों ने अपने दिल की बात परमात्मा को लिखी।
बस में सजायी गई सुंदर प्रदर्शनियों का सभी ने अवलोकन कर यहां आकर ज्ञान सुना, प्रदर्शनी बस के यहां आने पर शहर में संस्था के सदस्यों द्वारा बैंड बाजो के साथ बहुत सुंदर यात्रा निकाली गयी जिसमें एक से बढ़कर एक सुदंर और आकर्षक झांकीयां सजाई गई थी…
इसी उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया जिसमें विदेशों से पहुंचे ब्रह्माकुमारीज के सदस्य यूएसए से बीके मसलो गिमैनीज, लंडन से नीना बुचनन, यूके के मेनचेस्टर से रूथ लीडले, पोलैंड से अनीता लोय, लातूर शहर के महापौर सुरेश पवार, बीजेपी के शहर अध्यक्ष शैलेश लाहोटी, माउंट आबू से बीके प्रेम, सिने गायक मंगेश बोरगावकर, डॉ. सुधीर बनसेलकीकर, उदगीर सेवाकेंद्र से बीके महानंदा, पूर्णा सेवाकेंद्र से बीके प्रणिता, लातूर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके नंदा समेत कई दिग्गजों ने शिरकत की। कार्यक्रम में अतिथियों समेत सभी का स्वागत एक सुंदर नृत्य द्वारा किया गया…
इस दौरान युवकों को व्यसन से मुक्ति के लिए और स्वच्छता के पाठ पढाने के लिए एक ड्रामा द्वारा शिक्षा दी गई। जिसको सभी ने गंभीरतापूर्वक लिया। वहीं विदेशीयों ने अपने प्रेरणादाई प्रसंगों से सभी का ध्यान खिंचवाया।
कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों एवं संस्था के सदस्यों ने अपने विचार व्यक्त किए।
वहीं सिने गायक मंगेश बोरगावकर ने सुंदर गीतों से सभी का मनोरंजन किया गया जिसका सभी ने भरपूर आनंद लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *