Tue. Oct 27th, 2020

बच्चों को खेल – खेल में एकता, शांति, आपसी स्नेह एवं समरसता के संस्कार दिये जाये तो हमें उनके भविष्य के बारे में किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं क्योंकि जिस परिवार के बच्चे संस्कार वान हैं वह बच्चे जीवन के हर क्षेत्र में सफल होते हैं। ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान भारत में अपनी हजारों शाखाओं के माध्यम से गर्मियों की छुट्टियों में समर कैंप का आयोजन करता है जिसमें बच्चों को मनोरंजन कराने के साथ – साथ नैतिक शिक्षा भी दी जाती है, ऐसा ही समर कैंप बैंगलुरू के बसवानागुड़ी में. आयोजित किया गया।
पाँच दिन तक चले इस कैंप में बच्चों को स्मरण शक्ति को बढ़ाने के उपाय, शारीरिक एक्सरसाइस, पर्सनैलिटी डेवलमेंट, पाँजिटिव थिकिंग, टीम बिल्डिंग, म्यूज़िक, डांस, कराटे एवं राजयोग मेडीटेशन सिखाया गया।
इस मौके पर बच्चों का मार्गदर्शन करने के लिये कर्नाटक सरकार में मेंटल हेल्थ की डिप्टी डायरेक्टर डॉ. रंजनी, वी.वी. पुरम सबजोन प्रभारी बीके अम्बिका, स्कूल एंड सोशल एक्टिविस्ट के एडवाईजर बालाजी, स्किल डेवलमेंट लर्निंग सेंटर से शिवकुमार विशेष रूप से मौजूद रहे जिन्होंने कार्य व्यवहाहर में आवश्यक गुणों के बारे में विस्तार से समझाया, अंत में बीके बहनों ने बच्चों को सर्टिफिकेट देकर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *