Mon. Oct 19th, 2020

संस्था प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकी जी से हालहीं में ओड़िशा दौरे पर थी जहां कई कार्यक्रमों में अपनी उपस्थिति से ब्रह्माकुमारीज़ के सदस्यों को अपने आशीर्वचनों से सभी को लाभान्वित किया और कई नवनिर्मित भवनों का भी शुभारम्भ किया। ब्रह्मपुर में दादी जी के आगमन पर लोकायुक्त सदस्य देवव्रत स्वाईं, फोरेस्ट कंज़रवेटर सुरेश पंथ, डी.एफ.ओ. अम्लान मिश्र, कलेक्टर भी.ए. कुलांग, ब्रह्मपुर सबज़ोन प्रभारी बीके मंजू तथा रिट्रीट सेन्टर की प्रभारी बीके माला.. दादी जी का स्वागत करने ब्रह्मपुर हवाई पट्टी पहुंचे। जिसके पश्चात् हवाई पट्टी से 21 पुलिस की गाड़ियों के अनुरक्षण में दादी जानकी को प्रभु उपहार रिट्रीट सेन्टर तक लाया गया।
आगे प्रभु उपहार रिट्रीट सेन्टर का उद्घाटन दादी जानकी के करकमलों से सम्पन्न हुआ, जिसके पश्चात् रिट्रीट सेन्टर में बने नवनिर्मित शांति स्तम्भ, बाबा का कमरा, आध्यात्मिक आर्ट गैलरी, साहित्य विभाग तथा साकार ब्रह्मा बाबा की स्मृतियों के हिस्ट्री हॉल का शुभारम्भ भी सभी वरिष्ठ सदस्यों की उपस्थिति में सम्पन्न हुआ।
दादी जी के आगमन पर स्वर्णिम युग के लिए परमात्म शक्ति थीम के तहत सार्वजनिक कार्यक्रम का आगाज़ हुआ, जिसमें अतिथि के तौर पर विधायक डॉ. प्रदीप पाणिग्राही, देवव्रत स्वाईं की विशेष मौजूदगी रही। इस कार्यक्रम का शुभारम्भ करते हुए दादी जानकी ने अपने आशीर्वचन दिए, वहीं लंदन से आई वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके जेमिनी ने भी अपनी शुभआशाएं व्यक्त की, आगे अतिथियों ने दादी से मिलने पर हुई खुशी को अपने शब्दों द्वारा ज़ाहिर किया। इस मौके पर शहर के 800 से अधिक प्रतिष्ठित नगारिक मौजूद थे। इसी क्रम में दादी जानकी जी का 104वां जन्मदिन तथा ज़ोन की 31 कुमारियों का समर्पण समारोह भी बड़े ही हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, जहां हज़ारों की संख्या में मौजूद लोग शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *