Abu Road, Rajasthan

देशभर में 75वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। इस अवसर पर कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसंग का ध्यान रखते हुए ब्रह्माकुमारीज संस्थान के अंतर्राष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन में भी तिरंगा फहराया गया। इस मौके पर ब्रह्माकुमारीज संस्थान की मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी, संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी बीके मुन्नी, अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन, सूचना निदेशक बीके करुणा, कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, शांतिवन प्रबन्धक बीके भूपाल समेत कई वरिष्ठ लोगों ने तिरंगा फहराया तथा राष्ट् ध्वज को सलामी दी।
प्रातः काल जब तिरंगा फहराया गया तो पूरा माहौल गर्व से भर गया तथा उन वीर सपूतों की यादें ताजा हो गयी जिन्होने देश की आजादी के लिए अपने जानों की आहुति दे दी। स्वतंत्रता दिवस समारोह में दादी रतनमोहिनी ने कहा कि आज जरुरत है कि देश को सच्ची आजादी की जिसमें मनुष्य को विकारों से मुक्ति दिलायी जा सके।
वहीं अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहनत तथा मीडिया प्रभाग के अध्यक्ष बीके करुणा ने भी अपने विचार व्यक्त करते हुए नये समाज की परिकल्पना की।
कार्यक्रम के अन्त में शांतिवन के गार्डों द्वारा मार्च पास्ट की सलामी दी गयी। इसके साथ ही देशभक्ति गीतों से माहौल खुशनुमा हो गया।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *