Abu Road, Rajasthan

ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मुख्यालय से करते हैं जी हां दरअसल राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग तथा ब्रह्माकुमारीज संस्थान के संयुक्त तत्वाधान में दो दिवसीय बाल एकाग्रता तथा संस्कारित बच्चे विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका उदघाटन राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्षा संगीता बेनिवाल, सिरोही के पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह यादव, ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के कार्यकारी सचिव बीके मृत्युंजय, बाल आयोग के सदस्य सचिव महेन्द्र सिंह, क्षेत्रिय अधिकारी पवन पुनिया तथा संस्थान के पीआरओ बीके कोमल समेत कई लोगों के कर कमलों से किया गया।
वर्तमान समय बच्चों में बढ़ते अपराध, नशाखोरी तथा अन्य समस्याओं के समाधान के लिए बाल कल्याण समिति, किशोर न्याय बोर्ड हमेशा तत्पर रहता है। ऐसे में ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मनमोहिनीवन स्थित ग्लोबल आडिटोरियम में पूरे राजस्थान से आये सभी जिलो के बाल कल्याण समिति के चेयरमैन तथा किशोर न्याय बोर्ड के सदस्यों के कार्यक्रम का शुभारम्भ मेडिटेशन सत्र से किया गया। जिसमें जीवन के सभी पहलुओं पर बारिकी से चर्चा की गयी। साथ ही बोर्ड के सदस्यों तथा बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने इसके समाधान के भी तरीके ढूढ़े। इस कार्यक्रम को प्रभावशाली बनाने के लिए आध्यात्मिक ज्ञान, राजयोग ध्यान, तनाव मुक्त जीवन आदि विषयों पर भी व्याख्यान आयोजित किया गया।
कार्यक्रम के दौरान जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद, माउण्ट आबू डीएफओ विजय शंकर पांडेय समेत कई लोग उपस्थित हुए। इसके साथ ही प्रदेश के सभी जिलों से आये बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष, किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य शामिल हुए। इस मौके पर जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद ने आह्वान किया कि भटकते बाल मन को सहेजने का प्रयास करें।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *