Abu Road, Rajasthan

कहते है चिकित्सक दूसरे भगवान का रुप होता है। चिकित्सक और नर्स के व्यवहार से मरीज को स्वस्थ होने में मदद मिलती है। बात तो तब और खास हो जाती है जब करोना संक्रमितों को चिकित्सक और नर्स खुशियों और उमंगों में सराबोर कर दे तो उनकी प्रतिरोधक क्षमता तेजी से बढ़ जाती है। ऐसा ही कुछ नजारा देखने को आबू रोड स्थित ग्लोबल अस्पताल के ट्रोमा सेन्टर के कोविड वार्ड मे। जब चिकित्सकों और नर्सों ने करोना मरीजों का उत्साहवर्धन करने के लिए करोना पीड़ितों के साथ आध्यात्मिक और बेहतरीन गानों पर उनके बीच डांस किया। देखिये यह रिपोर्ट
जिन्दगी में यदि उमंग उत्साह हो तो कठिन से कठिन चुनौतियों को सहज ही जीता जा सकता है। चाहे वह जिन्दगी और मौत का जंग हो या फिर कोई चुनौती पूर्ण कार्य। आजकल सबसे बड़ा चुनौतीपूर्ण कार्य करोना जैसी घातक बीमारी को मात देना है। इसमें बड़ी कारगर भूमिका इम्यूनिटी की है।
आबू रोड के ग्लोबल अस्पताल ट्रोमा सेन्टर स्थित कोविड केन्द्र के मुख्य चिकित्सक डॉ. सुमेरु पाटिल के निर्देशन में डॉ. अंसुमान पटनायक, डॉ. पोलोनी, कोविड वार्ड के प्रभारी संदीप सिंह, मैनेजर विशाल सिंह समेत कई नर्सों आर चिकित्सकों ने म्यूजिक पर डांस कर करोना मरीजों का उत्साहवर्धन किया। इसमें करोना मरीज प्रफुलित्त नजर आये।
गैरतलब है कि करोना के बढ़ते संक्रमण के कारण ट्ोमा सेन्टर में 24 अप्रैल को 30 बेड का करोना वार्ड प्रारम्भ किया गया था। जिसमें मरीजों का निःशुल्क उपचार किया जा रहा है। जिसका पूरा खर्च भंसाली पालिमर्स इंजिनियरिंग समूह उठा रहा है।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *