Sat. Oct 24th, 2020

Workshop in West Bengal

पश्चिम बंगाल में सिलीगुड़ी के मोदी पब्लिक स्कूल में 7वीं से 10 क्लास के बच्चों के लिए एकाग्रता की शक्ति कैसे बढ़ाएं और परीक्षा के समय भयमुक्त कैसे बनें आदि विषयों को लेकर सेशन का आयोजन किया गया। जिसमें ओआरसी की वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके सुनैना, राजयोग शिक्षिका बीके ईशु ने कुछ प्रैक्टिकल उदाहरणों के आधार पर बताया कि किस तरह से राजयोग का अभ्यास हमारी एकाग्रता की शक्ति को बढ़ाता है व सकारात्मक दृष्टिकोण हर प्रकार की समस्याओं से उबरने में मदद करता है। जिसकी विद्यार्थी जीवन में अति आवश्यकता है।
इसके दूसरे सेशन में शिक्षकों के लिए कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें बीके बहनों ने विद्यार्थियों के मनोभाव और स्थिति को समझकर उसके अनुसार व्यवहार करने की सलाह दी व राजयोग मेडिटेशन के द्वारा तनावमुक्त रहने का आहवान किया।
वहीं सेंट जोसेफ स्कूल में वर्धमान रोड सेवाकेंद्र द्वारा 9वीं से 12वीं तक के बच्चों के लिए 7 बिलियन एक्ट ऑफ़ गुडनेस प्रोजैक्ट के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें बीके सुनैना व अन्य बहनों ने बच्चों को श्रेष्ठ कर्म करने का महत्व बताते हुए अच्छे कर्म करने की सलाह दी।
इस प्रोजेक्ट के तहत सेके्रड हर्ट, जीडी गोएंका, इंस्पीरिया कॉलेज और हिंदी बालिका विद्यापीठ समेत अनेक स्थानों पर भी कार्यक्रम आयोजित कर शुभ कर्म करके जीवन को खुशनुमा बनाने की विधि बताई। इस दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने प्रतिदिन श्रेष्ठ कर्म करने का संकल्प लिया व राजयोग सीखने की इच्छा जाहिर की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *