Sat. Apr 20th, 2019

Kanpur, Uttar Pradesh

उत्तर प्रदेश में ग्राम विकास प्रभाग के सदस्यों के लिए कानपुर में ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन हुआ। यह ट्रेनिंग प्रभाग की राष्ट्रीय संयोजिका बीके तृप्ति, यूपी की संयोजिका बीके सरोज, लखनउ से कृषि उप निदेशक बद्री विशाल तिवारी, पलवल से आए प्रभाग के सदस्य बीके राजेन्द्र, कानपुर की संचालिका बीके विद्या, कल्यानपुर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके बीके उमा, वरिष्ठ राजयोग प्रशिक्षक बीके प्रकाश समेत कई जिलों से आए प्रभाग के सदस्यों की उपस्थिति में हुई।

कल्यानपुर सेवाकेंद्र के सहयोग से यह ट्रेनिंग नेगिज गेस्ट हाउस में आयोजित इस ट्रेनिंग में बीके तृप्ति ने सभी को बताया कि किस प्रकार से हमें राजयोग द्वारा परमात्म शाक्तियों का उपयोग खेती में करना है साथ ही स्वयं को शारीरिक रूप से स्वस्थ रखने के लिए कई शारीरिक गतिविधियां करायी।

ट्रेनिंग में बद्री विशाल तिवारी ने यौगिक खेती और परम्परागत खेती में अंतर स्पष्ट किया तो वहीं बीके राजेंद्र ने यौगिक खेती में परमात्म शक्ति के प्रयोग का महत्व बताया।

इस कार्यशाला में मुख्य रूप से रूप सीएमओ डॉ. राम बाबू, नेगीज़ गेस्ट हाउस के ओनर सूरज नेगी भी मुख्य रूप से उपस्थित थे जिनका अंत में सम्मान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *