Wed. Oct 21st, 2020

Madhya Pradesh

मध्यप्रदेश में ग्वालियर के महाराजपुरा में वैश्विक ज्ञानोदय द्वारा स्वर्णिम युग विषय पर महासम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें ए.डी.एम. एवं आनंद विभाग के नोडल अधिकारी शिवराज सिंह, पूर्व आयुक्त सीताराम मीणा, आगरा से आये इंजीनियर आर. के. अग्रवाल, गोहाद के पूर्व विधायक रणवीर सिंह, वरिष्ठ पत्रकार सत्यप्रकाश, भोपाल जोन की निदेशिका एवं प्रशासक विंग की राष्ट्रीय संयोजिका बीके अवधेश, पानीपत से आये ज्ञानमान सरोवर के निदेशक बीके भारत भूषण, आनंदम् सहयोगी डॉ. सत्यप्रकाश, प्रवचन कर्ता हरीदास महाराज, स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके ज्योति एवं अन्य वरिष्ठ नागरिक मौजूद थे।
पूर्व आयुक्त सीताराम मीणा ने अपने मनोभाव व्यक्त करते हुये कहा कि कि अब जल्द ही सुखों की दुनिया आने वाली है जिसमें सुख, शांति, आपसी स्नेह एवं सौहार्द्र सब कुछ होगा मौके पर हरीदास महाराज ने कहा कि हमें काम, क्रोध, लोभ, मोह, अहंकार एवं पाखंड को मन से हटाकर राजयोग ध्यान का अभ्यास करना चाहिये क्योंकि यह ध्यान में ही सब कुछ है यह सभी परिस्थिति को खत्म करने वाला है।
ज्ञान के सागर परमपिता परमात्मा शिव द्वारा दिये जा रहे ज्ञान से ही एक स्वर्णिम दुनिया की स्थापना हो सकती है यह बात सभी लोगों को बताने के लिये आयोजित किये गये इस कार्यक्रम में बीके अवधेश ने अपने जीवन अनुभवों को साझा करते हुये कहा कि जो ईश्वरीय सेवा में अपना तन मन व धन लगाता है वहीं संपन्नता का वरदान पाता है वहीं बीके भारत भूषण ने बताया कि आज जो नब्बे प्रतिशत बीमारियॉ हो रही हैं वह मानसिक तनाव के कारण हो रही हैं।
कार्यक्रम में पूर्व विधायक रणवीर एवं समसावाद से आये पुष्पेंद्र सिंह राठौर एवं अन्य अतिथियों ने भी अपने विचार सभी के समक्ष रखे और संस्थान को मन की शांति का केंद्र बताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *