Wed. Oct 21st, 2020

Workshop on Stress Free Life Style

नेपाल में सिराह सेवाकेंद्र एवं जिला जेल में तनाव मुक्त सकारात्मक जीवन शैली विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें समाज सेवी मोती श्रेष्ठ, माउंट आबू से आये वरिष्ठ राजयोग प्रशिक्षक बीके भगवान, लहान सेवाकेंद्र प्रभारी बीके श्रृजना, गोलबाजार सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रामदुलारी समेत अन्य लोग उपिस्थत थे।
कार्यशाला में बीके भगवान ने कहा कि नकारात्मक विचारों के कारण ही दुख और तनाव होता है इसलिये हमें चाहिये कि हम अपने दृष्टिकोण को सकारात्मक बनाये, साथ ही उन्होंने कर्मों की गुह्य गति बताते हुये कहा कि कोई भी व्यक्ति जन्म से ही अपराधी नहीं होता बल्कि गलत संगत व गलत खान पान उसे अपराधी बना देता है।
ऐसे ही सेवाकेंद्र पर नवनिर्वाचित महापौर एवं वार्ड अध्यक्षों का सम्मान समारोह कार्यक्रम हुआ जिसमें सांसद धानो देवी, महापौर देवनाथ शाह, समाजसेवी शत्रुघ्न सिंह, वार्ड अध्यक्ष बंसत लामा, गोलबजार सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रामदुलारी, वरिष्ठ राजयोग प्रशिक्षक बीके जगदीश एवं अन्य लोग शामिल थे।
इस मौके पर बीके भगवान ने कहा कि समाज की सेवा के लिये भी आपसी स्नेह, सहयोग एवं सौहार्द जैसे गुणों की आवश्यकता होती है जो केवल आध्यात्मिक ज्ञान एवं राजयोग के अभ्यास से ही आते हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *