Wed. Oct 21st, 2020

Training on best Management and Disposal in Mombasa of Kenya

नैरोबी केन्या के मोम्बासा में वेस्ट मैनेजमेंट एण्ड डिस्पोज़ल पर अफ्रिका में पर्यावरण निरंतरता के लिए कैथोलिक यूथ नेटवर्क सी.वाई.एन..एस. द्वारा ट्निंग आयोजित की गई। इस ट्रेनिंग में नैरोबी में ब्रह्माकुमारीज़ की एनवायर्नमेंट इनिशिएटिव टीम से बीके प्रतिभा और डॉर्कस को फैसिलिटेटरस के तौर पर आमंत्रित किया गया।

मोम्बासा के रीफ होटेल में आयोजित इस इंटरफेथ वुमैन लीडर्स एडवोके ट्रेनिंग में सी.वाई.एन..एस. टीम, एन..एम. तथा मोम्बासा काउंटी रिप्रेजेन्टेटिव,  ब्रह्माकुमारीज़ के स्थानीय सेवाकेन्द्र से बीके शोभा और बीके बीना भी मुख्य रुप से उपस्थित थी।

बीके प्रतिभा ने इस कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए समस्या के मूल कारण को सुलझाने के लिए आध्यात्मिकता द्वारा उसका हल निकालने की बात कही, साथ ही कनेक्टिंग टू द् कोर थीम पर प्रतिभागितयों को मेडिटेशन कराया। इस दौरान द् सेल्फइनेट वैल्यूज़, द् सुप्रीमरिसीविंग पावर तथा नेचरबीकमिंग द् मास्टर ऑफ एनवायरमेंट आदि विषयों पर भी प्रकाश डाला गया।

इस कार्यक्रम के बाद सभी प्रतिभागियों ने फील किया कि समस्या बनाने और उसका समाधान धुंधने की बजाए उन्हें मानसिक और आध्यात्मिक स्तर से काम करना बहुत आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *