Tue. Oct 27th, 2020

रुस की राजधानी मॉस्को में इंडियन बिज़नेस अलायन्स तथा कई इंडियन कम्पनियों द्वारा डे ऑफ इंडिया मनाया गया। ये कार्यक्रम भारत देश के स्वतंत्रता दिवस समारोह के रुप में आयोजित किया गया था, जिसमें गवर्नमेन्ट ऑफ मॉस्को के डीपार्टमेंट ऑफ कल्चर का समर्थन था।

ब्रह्माकुमारीज़ के सदस्यों द्वारा बहुत ही सुन्दर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने उद्घाटन समारोह में आध्यात्मिक सुन्दरता को तो जोड़ा ही साथ ही साथ सभागार में पवित्रता, शांति व खुशी की आध्यात्मिक खुशबू भी फैला दी।

मॉस्को में ब्रह्माकुमारीज़ की निदेशिका बीके सुधा ने उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते किया तथा भारत देश के प्राचीन नाम का अर्थ समझाते हुए उसे गौरव का प्रतीक बताया और कहा कि भारत को पूर्ण और समृद्ध देश कहा जाता है क्योंकि भारत को ही स्वर्ण युग और स्वर्ग के रुप में याद किया जाता है।

हज़ारों की संख्या में बच्चे, युवा और वृद्ध तथा सभी क्षेत्रों से जुड़े लोग इस मेगा इवेंट में बड़ें ही उमंग उत्साह से शामिल हुए, जहाँ उन्हें ओपन एग्ज़िबीशन में वैल्यू गेम्स तथा एन्शियन्ट राजयोगा मेडिटेशन की जानकारी मिली। और उनके खुद के मूल रुप तथा सुप्रीम सोल की वास्तविक स्वरुप से भी अवगत कराया।

मॉस्को में इंडियन बिज़नेस एण्ड कल्चरल कम्यूनिटी ने भी सक्रिय रुप से आयोजित कार्यक्रमों को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *