Wed. May 22nd, 2019

रशिया में ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के रीज़नल कॉर्डिनेटर्स एवं रीज़नल ट्रस्टिज़ के लिए मास्को के रिट्रीट सेन्टर- लाइट हाउस ऑफ द् वर्ल्ड में रिट्रीट आयोजित की गई। इस खास मौके पर मेहमानों का स्वागत सुन्दर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों द्वारा किया गया, जो सभी के दिल के छु गया।

इस रिट्रीट का मुख्य विषय ‘विश्व सेवा का नया चरण था  जिसमें बीके रिट्रीट सेन्टर्स का किस तरह सर्वोत्तम उपयोग किया जाए और भारत की राजधानी दिल्ली में अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रम मार्च 2019 में आयोजित किया जाएगा.. इसकी सूचना दी गई, इसके साथ ही अन्य भावी सेवा पहलुओं पर विस्तार से चर्चा हुई।

इस मौके पर संस्थान के अतिरिक्त महासचिव बीके बृजमोहन, यूरोप और मिडल ईस्ट सेवाकेन्द्रों की निदेशिका बीके जयंती, जर्मनी की निदेशिका बीके सुदेश, मास्को की निदेशिका बीके सुधा, रशिया की निदेशिका बीके चक्रधारी, अफ्रीका की सहायक क्षेत्रीय निदेशिका बीके प्रतिभा, ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय संयोजक बीके चार्लीस हॉग, मलेशिया के राष्ट्रीय संयोजक बीके लेछू समेत संस्था के कई वरिष्ट सदस्य मौजूद रहे जिन्होंने अपने दिल के उद्गार व्यक्त किये.

रिट्रीट में मौजूद सभी रीज़नल कॉर्डिनेटर्स एवं रीज़नल ट्स्टीज़ को मयाक मीरा में स्थित ‘लाइट हाउस ऑफ द् वर्ल्ड रिट्रीट सेन्टर‘ के निर्माण की क्लीप दिखाई, वही आगें कन्वेर्सेशन, गेम्स, इंटरव्यूज, विस्डम शेयरिंग, पिकनिक जैसी कई गतिविधिया भी आयोजित की गई थी. इस इवेंट के अंतिम चरण में सभी ने मिलकर राजयोग अभ्यास किया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *