Tue. Dec 10th, 2019

वातावरण में होने वाले प्रदुषण की रोकथाम का ज्ञान तो आज सभी के पास है मगर इस ज्ञान का उपयोग तब हो सकता है जब हमारे अन्दर विश्वास, प्रेम और सद्भावना जैसे गुण हो यह विचार है इंडिया वन सोलर थर्मल पॉवर प्रोजेक्ट के सलाहकार गोलों पिल्ज़ के वे रशिया के सेंट पीटर्सबर्ग स्थित लाइटहाउस में सभा को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर डेनमार्क से आई बीके सोनजा, लेनिनग्राद क्षेत्र के गवर्नर के पर्यावरण सलाहकार और ग्रीन क्रॉस संगठन के अध्यक्ष यूरी शेवचुक, पगवाश कोंफेरेंस ऑन साइंस एंड वर्ल्ड अफेयर के अध्यक्ष प्रोफ. मिखाइल इग्नातिव और एनजीओ कीप सेंट पीटर्सबर्ग टायडी की कोचेयर ओल्गा मैडिसन समेत कई गणमान्य अतिथि उपस्थित रहे. डू नॉट हेसिटेट टू शेयर योर स्माइल इट इस अ रिन्यूएबल रिसोर्स विषय के अंतर्गत आयोजित इस कार्यक्रम में कई प्रतिभागी शामिल थे।

आगे बीके गोलों और बीके सोनजा ने इकोलॉजिकल यूनियन के अध्यक्ष सेम्यॉन गॉर्डिशेव्स्की और पुरे स्टाफ से मुलाकात की. इस दौरान बीके गोलों ने संस्था द्वारा देश विदेश में की जा रही सेवाओं की जानकारी दी.

इसी क्रम में आगे उन्होंने रशियन जिओग्रफिकल सोसाइटी में आयोजित बैठक में सहभाग लिया जहां उन्होंने सोसाइटी के उपाध्यक्ष प्रोफ. व्लादिमीर से मुलाकात की. इस मौके पर अन्य कई अतिथियों के साथ मिलकर मानवता से जुड़े आध्यात्मिक पहलुओं पर चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *