Sun. Feb 17th, 2019

रूस के सेंट पीटर्सबर्ग स्थित लाइट हाउस में ‘द हार्ट ऑन योर पाम’ विषय पर तिन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. इस कार्यशाला को भारत के माउंट आबू स्थित ग्लोबल हॉस्पिटल के कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक बीके डॉ सतीश गुप्ता ने संबोधित किया।
कार्यशाला में पैनल डिस्कशन, स्ट्रेचिंग एक्सरसाइज, कल्चरल प्रोग्राम जैसे कई कार्यक्रम आयोजित किये थे. इस मौके पर बीके बाला समेत सेंट पीटर्सबर्ग की निदेशिका बीके संतोष भी मौजूद रही.
आगे पैनल डिस्कशन का आयोजन हुआ जिसमे Synergistic Effect of Modern Technologies Doctors Personality and Patients Inner Resources विषय के अंतर्गत डॉ. सतीश गुप्ता समेत Health Treatment and Diagnostic Centre के director general Valentina Suloyeva cardiologist Prof- Alexander Shabrov और कई गणमान्य चिकित्सक उपस्थित रहे. इसी क्रम में आगे Lamp of Hope for Desperate Hearts विषय पर सेमिनार का भी आयोजन हुआ जिसमें डॉ. सतीश गुप्ता ने अपने आप से बात कर सकरात्मिक विचारो को विकसित करने की जरुरत बताई।
वही इंडियन कांसुलेट के स्टाफ के लिए विशेष कार्यक्रम का आयोजन हुआ जिसमें सेंट पितेर्स्बेर्ग में भारत के कौंसल जनरल दीपक मिगलानी मुख्य रूप से मौजूद थे.

आगे वोलोग्डा में सिटी मेडिकल सेंटर में मुख्य हृदय रोग विशेषज्ञयों के साथ एक सेशन में डॉ. सतीश गुप्ता ने पॉजिटिव और नेगेटिव थॉट्स का दिल पर कैसे प्रभाव पड़ता है इसपर प्रकाश डाला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *