Sat. Oct 31st, 2020

Nigeria

केन्या में प्रत्येक व्यक्ति खासकर युवकों के भीतर शांति और खुशी को बढ़ावा देने के लिए ब्रह्माकुमारीज द्वारा ‘पॉज फॉर पीस‘ प्रोजेक्ट को लौंच किया गया. इस योजना के तहेत 12 से 20 मई तक हुए पहले चरण में नाइजीरिया के कई शेहेर शामिल थे जैसे लागोस, ओटा, अबेकोता और इबादान। बीके वेदांति और बीके दिप्ति के साथ गौथमि, करुणा, गगन, बाजी भी इस टीम का महत्वपूर्ण हिस्सा बने।
इस प्रोजेक्ट के तहत स्लम एरिया के युवाओं को राजयोग मेडिटेशन द्वारा शांति और खुशी का अनुभव करने का प्रशिक्षण दिया जाता है ताकि वे अपने जैसे लोगों को भी शांति व खुशी का अनुभव करने के लिए प्रेरित कर सके . इस दौरान कई यंग लीडर्स में भाग लिया और अपने अदभुत अनुभव सभी के साथ शेयर किए और अंत में सकारात्मक उर्जा से भरपूर, आंखो में नई चमक लेकर युवाओं ने गर्मजोशी से हाथ मिलाते हुए समाज में शांति फैलाने और नये लोगो को लाने का वायदा किया इसके साथ ही पहले चरण की ट्रेनिंग सफल रही, और अगले चरण की ट्रेनिंग 29 जुलाई से प्रारंभ होगी।
इस कार्यक्रम में धैर्य, प्रेम और एकता के साथ मिलकर काम करने पर ध्यान दिया गया वही लगभग 900 से अधिक लोगों ने व्यक्तिगत रूप से इसका लाभ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *