Thu. Nov 14th, 2019

नेपाल के बीरगंज के विश्व दर्शन भवन में ब्रह्माकुमारीज़ द्वारा वार्षिक थीम ‘स्वर्णिम युग के लिए वैश्विक ज्ञान‘ के क्षेत्रीय शुभारम्भ समारोह में नेपाल के मिथिला प्रदेश सरकार के सामाजिक विकास मंत्री नवल किशोर साह, विधायक रमेश प्रसाद कुर्मी तथा पारस साह, काठमांडु की निदेशिका बीके राज, सहनिदेशिका बीके किरण, वरिष्ठ राजयोग प्रशिक्षक बीके राम सिंह, क्षेत्रीय प्रभारी बीके रविना ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की।

इस अवसर पर नन्ही कुमारी के स्वागत नृत्य समेत अन्य कई प्रस्तुतियां भी कार्यक्रम के दौरान दी गई।

कार्यक्रम में आए प्रमुख अतिथि नवल किशोर साह ने कहा कि संसार में चारों ओर फैली नकारात्मकता को दूर करने में संस्था द्वारा जो कार्य किया जा रहा है, वह सराहनीय है और इनके साथ मिलकर कार्य करना गर्व की बात है, वहीं विधायक पारस साह ने बताया कि सच्ची शांति का अनुभव उन्हें ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान में आने के बाद हुआ है।

इस दौरान संस्थान के वरिष्ठ सदस्यों ने भी आध्यात्मिक ज्ञान और मूल्यों की धारणा से ही स्वर्णिम युग की स्थापना का कार्य सम्भव होगा।

इस अवसर पर प्रादेशिक पत्रकार महासंघ के अध्यक्ष दिपेन्द्र चौहान, नेता निजामुद्दीन समानी, समाजसेवी पशुपति विक्रम शाह, हिन्दु परिषद के अध्यक्ष संतोष पटेल समेत बारा, पर्सा, रौतहट ज़िले के विभिन्न प्रतिष्ठित अतिथियों तथा मौजूद लोगों को वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके कुसुम ने राजयोग का अभ्यास कराया। वहीं मुख्य अतिथि नवल किशोर साह ने बीके राज को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया, जिसके बाद अन्य अतिथियों का भी सम्मान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *