Sat. Aug 17th, 2019

नेपाल,पोखरा के नया बाज़ार सेवाकेन्द्र द्वारा सुखी जीवन एवं स्वस्थ समाज के लिए आयोजित 7 दिवसीय राजयोग प्रशिक्षण का सफलता पूर्वक समापन हो गया। इस कार्यक्रम में पोखरा लेखनाथ महानगरपालिका वार्ड न. 9 अध्यक्ष राम राज लामिछाने ने अपने उद्बोधन में राजयोग प्रशिक्षण को सभी के लिए अद्धितीय और अवर्णनीय बताया। आगे उन्होंने कहा कि मानव अपने दिव्य कर्मों द्वारा महान बन सकता है,इसलिए सदा सतकर्म करने के लिए इस प्रशिक्षण ने सभी को उत्साहित किया है। वहीं वार्ड न. 9 के सचिव लोकदर्शन कोइराला ने कहा कि अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव चाहते है तो राजयोग को अपने जीवन का अंग ज़रुर बनाए।
इस मौके पर पोखरा की पोखरा की प्रभारी बीके परिणीता ने नई जीवनशैली और नई सोच की शुरुवात करने का सभी आग्रह किया। इन 7 दिनों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में राजयोग प्रशिक्षक बीके राजू ने आत्मा तथा परमात्मा का वास्तविक ज्ञान देने के साथ राजयोग करने की भी सिखाई विधि, इस शिविर में 28 स्कूलों के कुल 4200 विद्यार्थियों समेत अन्य 4 हज़ार लोगों ने प्रशिक्षण का लाभ लिया।
वहीं सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके परिणीता ने उपस्थित प्रमुख अतिथियों समेत लेखनाथ महानगरपालिका टोल विकास समन्वय समिति के अध्यक्ष उत्तम जोशी, त्यसै गरी विश्व हिन्दु महासंघ कास्की के अध्यक्ष शंकर खरेल को ईश्वरीय सौगात भेंटकर सम्मान दिया, तो नन्हीं बालिकाओं की प्रस्तुतियों ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *