Tue. Feb 19th, 2019

नेपाल की राजधानी काठमांडू के उपसेवाकेन्द्र घट्टेकुलो द्वारा त्रिदिवसीय राजयोग द्वारा तनावमुक्त जीवन विषय पर कार्यक्रम आयोजित हुआ। जिसमें शस्त्र प्रहरी बल नेपाल के प्रमुख महानिरिक्षक शैलेन्द्र खनाल, काठमांडू महानगरपालिका वार्ड न. 29 के अध्यक्ष कुष ढकाल, वार्ड न. 30 के दल बहादुर कार्की, सशस्त्र प्रहरीबल के डी.एस.पी दिगविजय सुबेदी, शिक्षाविद् डॉ. पार्थिवेश्वर तिमिल्सी, नेपाल ज़ोन की निदेशिका बीके राज, वरिष्ठ राजयोगी बीके रामसिंह तथा उपसेवाकेन्द्र घट्टेकुलो की संचालिका बीके सुगन्धी, रेडियो नेपाल के लोकप्रिय कार्यक्रम के संचालक बीके नविन दाहाल तथा अन्य कई संस्थाओं के प्रतिनिधि ने इस कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
लोक नृत्य की प्रस्तुतियों से छोटी कन्याओं ने कार्यक्रम की शोभा में चांर चांद लगाए तो वहीं उपस्थित सैकड़ों की तदात में लोगों को प्रमुख वक्त मोटिवेटर और राजयोग प्रशिक्षक बीके विजयराज ने सभी को शारीरिक योगा के साथ तनावमुक्त रहने के बहुत ही सहज और सरल युक्तियां बताई। इसी दौरान राजयोग का अभ्यास भी सभी को कराया गया।
कार्यक्रम में संस्थान के वरिष्ठ सदस्यों ने इस बात पर गहनता से प्रकाश डाला कि बाह्य तथा आन्तरिक जीवन सुन्दर बनाने की परम युक्ति है राजयोग का नित्य अभ्यास, जिस पर उपस्थित महमानों ने भी सहमति जताई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *