Mon. Oct 19th, 2020

नेपाल में बिराटनगर के आई हॉस्पिटल में हेल्थ हीलिंग एण्ड हैप्पीनेस वर्कशाप का आयोजन किया गया। दो दिवसीय इस कार्यशाला में मुंबई से आए कॉरपोरेट ट्रेनर बीके ई वी स्वामीनाथन को मुख्य वक्ता के तौर पर आमंत्रित किया गया था। इस मौके पर बीके स्वामीनाथन ने टाइम स्ट्रेस और स्लीप को मैनेज करना ही प्रकृति का अमूल्य उपहार बताया।
इस कार्यशाला से सभी लोग लाभान्वित हुए जिसमें से आई हॉस्पिटल के प्रोग्राम डायरेक्टर प्रो डॉ. संजय कुमार सिंह, डॉ. लिली राजबंसी समेत अनेक प्रतिभागियों ने अपने अनुभव सुनाए।
अंत में बीके प्रो ई वी स्वामीनाथन को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। व पुनः यैसे कार्यक्रम आयोजित करते रहने की इच्छा जाहिर की।
इसी कड़ी में बिराटनगर के कंचनबारी उपसेवाकेंद्र पर वाह जिंदगी वाह विषय पर आयोजित कार्यक्रम में महापौर बीम पाराजुली, कॉरपोरेट ट्रेनर बीके ई वी स्वामीनाथन, वार्ड नंबर 1 के अध्यक्ष उधब अर्याल, वार्ड नंबर 4 के अध्यक्ष देवेंद्र पोखरैल, नेपाल में पूर्वी क्षेत्र की प्रभारी बीके गीता, सेवाकेंद्र प्रभारी बीके गीता समेत अनेक समाजसेवियों ने दीप जलाकर किया।
बच्चे जो देखते हैं वहीं सीखते हैं क्योंकि मूल्य बोल कर नहीं बल्कि कर्मों के द्वारा सिखाया जाता है कुछ ऐसी ही अभिव्यक्ति प्रोफेसर बीके ई वी स्वामीनाथन ने कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए।
इसके पश्चात बीके गीता ने कहा कि ब्रह्माकुमारी हमेशा वाह वाह के गीत गाते हैं जिससे जीवन में सफलता मिलती है। अंत में अतिथियों को ईश्वरीय सौगात भेंट कर सम्मानित किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *