Mongolia

ब्रह्माकुमारीज़ की मास्को की निदेशका बीके सुधा ने मंगोलिया का दौरा किया। मंगोलिया की राजधानी उलान बतोर में बीके सुधा के पहुँचने पर बीके मंगोलियन्स ने उनका स्वागत पारंपरिक गीतों द्वारा, तथा मंगोलियन कॉस्ट्युम जिसे डेल कहा जाता है और एक शाही मुकुट पहनाकर किया।

सोलार एनर्जी कम्पनी के न्यू कॉम ग्रुप में बीके सुधा ने इंडिया वन सोलार पावर प्लांट प्रोजेक्ट ऑफ ब्रह्माकुमारीज़ को प्रस्तुत किया। सोलार एनर्जी प्रोडक्शन मंगोलिया के लिए बहुत बड़ी प्रासंगिकता का है क्योंकि यहाँ सूर्य प्रति वर्ष लगभग 300 दिन चमकता है।

न्यू कॉफ ग्रुप के चीफ इंफ्रास्ट्कचर ऑफिसर- गंहुयाग ने ब्रह्माकुमारीज़ के मुख्यालय शांतिवन के समीप स्थित सोलार पावर प्लांट विज़िट करने की इच्छा जताई और इस प्रोजेक्ट के इंजीनियरस तथा इनीशिएटर्स से भी मिलने की बात कही।

इस दौरान बीके सुधा ने मंगोलिया में भारत के राजदूत डॉ. सुरेश बाबू से मुलाकात की, जिन्हें आर्मीनिया में अपनी एमबैसेडरशिप के दौरान ब्रह्माकुमारीज़ और उनकी गतिविधियों से परिचित होने का अवसर प्राप्त हुआ था।

बीके सुधा के मंगोलिया विज़िट के दौरान कई पब्लिक प्रोग्राम्स आयोजित किए गए। इसी के चलते अल्फा होटेल के हॉल में द् आई ऑफ द् स्टॉर्म विषय पर बीके सुधा ने बताया कि राजयोग ध्यान की मदद से विपरीत परिस्थितियों को दूर किया जा सकता है। इस अवसर पर बीके सुधा ने होटेल की एडमिनिस्ट्रेटर बी. गेरेलमा से मुलाकात की।

दूसरे पब्लिक प्रोग्राम में हाउ टू बी हैप्पी विषय पर कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसके बाद कम्यूनिकेशनस एजन्सी में आर्ट ऑफ कम्यूनिकेटिंग हार्ट टू हार्ट टोपिक पर आयोजित कार्यक्रम में 16 प्रतिभागी लाभान्वित हुए और यूनियन होटेल कोम्प्लेक्स में मंगोलिया योगा फेडरेशन के 40 हठ योगा टीचर्स ने बीके सुधा से मुलाकात की।

इसके बाद इंडियन क्लब के मेम्बर्स के साथ भी द् पावर ऑफ थोट्स और हाउ टू कन्ट्रोल द् माइंड विषय पर चर्चा की गई।

GWS Peace News

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *