Mon. Oct 19th, 2020

यूके के लेस्टर में ब्रह्माकुमारीज़ के हार्मनी हाउस ने ईश्वरीय सेवाओं के 2 वर्ष पूर्ण करने पर सेलीब्रेशन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर यूरोपीयन डायरेक्टर तथा यूनाईटेड नेशनस में एनजीओ रीप्रेज़ेन्टेटिव बीके जयन्ती तथा अन्य कई वरिष्ठ बीके टीचर्स ने केक काटकर वर्षगांठ की सभी को बधाई दी।

इस कार्यक्रम के पश्चात् हार्मनी हाउस में द् हीलिंग एनर्जी ऑफ कम्पैशन विषय पर चर्चा तथा सेंट्ल टी.वी के राजीव पोपट के साथ इंटरव्यू आयोजित किया गया। 

लेस्टर के लॉर्ड मेयर और लेडी मेयोरेस को इस कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था, जिसमें लॉर्ड मेयर ने कहा कि दुनिया में नफरत और हिंसा की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं जिसकी वजह से निर्दोष लोगों को अपनी जान गवानी पड़ रही है, ऐसे समय में दुनिया को बहुत प्यार, दया और देखभाल की ज़रुरत है।

चर्चा की शुरुआत करते हुएराजीव पोपट ने बीके जयंती से पूछा कि वह कैसे उन लोगों के लिए करुणा दिखा पाती है.. जिन्होंने निर्दोषों की जान ली हो ?

राजीव पोपट, 20 से अधिक वर्षों के लिए मिडलैंड्स में एक रेडियो और टेलीविज़न पत्रकार है। इस वर्ष राजीव को एश्यिन जर्नलिस्ट ऑफ द् इयर अवार्ड से सम्मानित भी किया गया था। क्षेत्रीय और राष्ट्रीय प्रसारकों के लिए विभिन्न कहानियों को भी राजीव ने कवर किया था।

इस चर्चा में बीके जयंती ने कहा कि हमें परमात्मा द्वारा प्राप्त शांति, प्रेम तथा अन्य शक्तियों को लोगों तक पहुँचाना चाहिए क्योंकि वर्तमान समय अज्ञानता के अंधेरे के कारण सभी परमात्मा की ज्ञान रोशनी से वंचित है।

बीके जयंती ने जीवन में राजयोग मेडिटेशन की महत्पूर्ण भूमिका पर भी चर्चा की और ध्यान करने की विधि बताते हुए सभी को कॉमेंट्री द्वारा अभ्यास कराया, जिसका सभी उपस्थित लोगों ने लाभ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *