Tue. Oct 20th, 2020

Interfaith Gathering in Los Angeles, in the month of Ramajan

लांस एंजेलिस में इस्लामिक सेन्टर द्वारा सर्व धर्म के लोगों के लिए इंटरफेथ सभा का आयोजन किया गया। जिसमें सभी धर्मों के प्रतिनिधियों के साथ ब्रह्माकुमारीज संस्थान को विशेष रुप से आमंत्रित किया गया। इस पैनल में विभिन्न धर्म धर्मों द्वारा किये जाने वाले उपवास परम्पराओं पर विस्तार से चर्चा की गयी।

रमज़ान के महीने में लॉस एनजेलेस में इंटरफेथ गेदरिंग आयोजित की गई, जिसमें पारसी, बौद्ध धर्म, वेदांत, सिख धर्म, यहूदी, ईसाई धर्म, इस्लाम तथा ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले 8 पैनलिस्ट मौजूद थे। विभिन्न धर्मों में प्रचलित उपवास परंपराओं पर चर्चा करने के लिए ये सभा आयोजित की गई थी। कार्यक्रम में इस्लामिक सेन्टर के डायरेक्टर जीहाद तुर्क ने बताया कि रमज़ान के पवित्र महीने में उपवास का बहुत महत्व है और इस दौरान वह दूसरों को इफ्तार भोजन दान और विनम्रता के रुप में प्रस्तुत करते है।

कार्यक्रम में ब्रह्माकुमारीज़ का प्रतिनिधित्व करने बीके विनो के साथ बीके डेनिस तथा बीके क्रिस्टिना सभा में मौजूद हुए। जहाँ उन्होंने सात्विक आहार सिद्धांत पर अपने विचार रखें। 

बीके विनो ने इस विषय पर अपनी बात को साझा करते हुए कहा कि किसी का अनुसरण करने वाले रीति रिवाजों में भिन्नता होने के बावजूद हर किसी का एक ही उद्देश्य है। जिसके तहत वास्तविक स्वरुप की स्थितियों के साथ परमपिता परमात्मा से खुद को जोड़ना है।

विभिन्न समूहों से आए करीब 150 प्रतिभागी समेत अनके धर्मों के प्रतिनिधि, ब्रह्माकुमारीज़ के सरल जीवनशैली से बहुत प्रभावित हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *