Thu. Oct 17th, 2019

यूके लेस्टर के हारमनी हाउस में दिवाली पर्व के उपलक्ष्य में इग्नाइटिंग माइंड्स एण्ड इल्युमिनेटिंग हार्ट्स विषय पर कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसकी शुरुआत सांस्कृतिक प्रस्तुतियों से की गई। जिसके बाद सभी को संस्था प्रमुख राजयोगिनी दादी जानकी द्वारा पर्व के उपलक्ष्य में दिया गया संदेश सुनाया गया।

इस खास मौके पर यूरोप एवं मिडिल ईस्ट की निदेशिका बीके जयंती ने दीपावली पर्व का आध्यात्मिक रहस्य बताया, वहीं सभी को आन्तरिक खुशी प्राप्त करने के लिए ईमानदारी और सत्यता के मार्ग पर चलने का मंत्र दिया।

फिलीपा ब्लैकहम इस कार्यक्रम की होस्ट थी जिन्होंने चर्चा के दौरान बीके जयंती से कई अहम सवाल पूछे, इससे पूर्व लेस्टर में हालही में हुए हैल्कोपटर दुर्घटना में हताहत लोगों के लिए सभी ने कुछ क्षण मौन में रहकर उनको श्रद्धांजलि दी,

इस दुर्घटना में मारे गए दो लोग लेस्टर में ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान से लम्बे समय जुड़े थे। जिनको याद करते हुए फिलीपा ब्लैकहम ने ऐसी स्थितियों में स्वयं को किस तरह स्थिर रखें? इस पर बीके जंयती से सवाल किया।

आत्मा की ज्योति सदैव जगाए रखने के लिए परमात्मा की याद और दिनभर की दिनचर्या में कुछ समय शान्ति में रहने का निरन्तर अभ्यास.. स्वयं में दिव्यता लाता है साथ ही साथ परमात्मा के साथ संबंध गहरे होते जाते है, इन्हीं कुछ विचारों का आदान प्रदान करते हुए बीके जयंती ने पिछले 50 वर्षों की अपनी स्प्रिचुअल जर्नी के भी अनुभव साझा किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *