Sat. Oct 31st, 2020

Festive event on the occasion of 80 years completion of Brahma Kumaris as well as 27th annual celebration of centre “Light House” at St. Petersburg in Russia

रशिया के सेंट पीटर्सबर्ग में ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की 80एथ एनिवर्सरी तथा सेंट पीटर्सबर्ग ब्रह्माकुमारीज़ सेन्टर की 27एथ एनिवर्सरी पर फेस्टिव इवेंट आयोजित किया गया। जिसमें शहर की कई प्रतिष्ठित हस्तियों ने शिरकत कर इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

इस अवसर पर आए अतिथियों ने कहा कि इस अशांत समय में ब्रह्माकुमारीज़ के इस शहर में होने से आध्यात्मिक मूल्य द्वारा मानवता का नैतिक उत्थान हो रहा है। वहीं सेंट पीटर्सबर्ग के बुद्धिस्ट ने ब्रह्माकुमारीज़ की उपलब्धियों को देखते हुए अपनी खुशी ज़ाहिर की और कहा कि व्यक्तित्व विकास के लिए सकारात्मक सोच को विकसित करने और हमारे समाज का लाभ करने के उद्देश्य से पर्यावरण, सामाजिक और शैक्षिक परियोजनाओं को कार्यान्वित करने जैसे कार्य सराहनीय है।

ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की 80वीं सालगिरह और सेंट पीटर्सबर्ग में लाईट हाउस सेन्टर के 27 वर्ष पूर्ण होने का, जिसमें भारत से गुजरात ज़ोन की निदेशिका बीके सरला, माउण्ट आबू से मेडिकल विंग के कार्यकारी सदस्य डॉ. मुकेश पटेल तथा अन्य कई वरिष्ठ सदस्यों ने शिरकत कर कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।

कार्यक्रम में सभी उपस्थित अतिथियों तथा सेंट पीटर्सबर्ग की डायरेक्टर बीके सुधा ने केक काटकर सभी को बधाई दी। वहीं युथ डांस ग्रुप तथा अन्य कई कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई। जिससे पूरा माहौल रंगीन हो गया।

इस विशेष अवसर पर सायान लामा ने एक समाज मत के ज़रिये दादी जानकी को लिखा कि आपकी निःस्वार्थ सेवा और ज्ञान आपको लाखों सदस्यों के संगठन का नेतृत्व करने में सक्षम बनाता है। जिसके लिए आप विशेष सम्मान और प्रशंसा के योग्य है।

इस दौरान प्रमुख अतिथियों ने बीके संतोष तथा बीके सरला को कई उपहार भेंट किए। साथ ही ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की प्रशंसा करते हुए कहा कि सेंट पीटर्सबर्ग में बने ब्रह्माकुमारीज़ के इस सेवाकेन्द्र से हमें बहुत कुछ सीखने को मिल रहा है, और यहां का प्रेम भरा वातावरण सबसे ज़्यादा आकर्षक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *