Sat. Oct 24th, 2020

Declaration of the Ethical Principles

जर्मनी के बॉन में सीओपी 23 सम्मेलन के समापन से पूर्व वैश्विक स्तर पर जलवायु परिवर्तन पर आयोजित हुई कई चर्चाओं में ब्रह्माकुमारीज़ वर्ल्ड स्प्रीचुअल यूनिवर्सिटी के बढ़-चढ़ कर भाग लिया और जलवायु परिवर्तन और उर्जा संरक्षण के नये विकल्पों का सुक्षाव दिया ।
जलवायु परिवर्तन सम्मेलन के दौरान बीके जयंति को एक पैनल का हिस्सा बनने का अवसर मिला जोकि यूनेस्को द्वारा जलवायु परिवर्तन के लिए ‘Declaration of the Ethical Principles’ पर आयोजित था,बी.के. जयंति ने यूनेस्को को सम्मेलन के स्लोगन ‘Changing Minds not the Climate’ के लिए बधाई दी और ‘नुकसान की रोकथाम’ के घोषणा से पूर्व हमें अपने Conscience से Connect होने की जरूरत है साथ ही Law of Karma की Theory के साथ Declaration के नैतिक पहलू को प्रस्तुत किया I इस सम्मेलन के दौरान पर्यावरण की जर्मन मिनिस्टर बारबरा हैन्ड्रिक्स से बीके जयंति की मुलाकात हुई।
वहीं सम्मेलन के दौरान ‘Sustainable Innovation Forum’ के सदस्य दो दिवसीय ‘Round table Discussions’ के लिए एक जगह एकत्र हुए,इस चर्चा को संचालित करने के लिए ब्रह्माकुमारीज़ के सदस्यों को आमंत्रित किया गया था I जिसमें सबसे पहले बी.के. जयंति और बी.के. गोलो ने’The Challenge of Changing Mindset’ topic और चर्चा के मुख्य बिंदुओं से सभी को Introduce कराया I इस दौरान बी.के. जयंति की मुलाकात फोरम के मौडरेटर निक गोविंग से हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *