Sun. Aug 18th, 2019

Ulhasnagar, Maharashtra

महाराष्ट्र के उल्हासनगर में बने नवर्निमित शिवदर्शन धाम में मुम्बई की सभी बीके टीचर्स के लिए स्नेह मिलन का कार्यक्रम आयोजित किया गया, जहां महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश एवं तेलंगाना ज़ोन की निदेशिका बीके संतोष, बोरीवली सबज़ोन प्रभारी बीके दिव्यप्रभा, घाटकोपर सबज़ोन प्रभारी बीके नलिनी, मुलुंद सबज़ोन प्रभारी बीके गोदावरी, उल्हासनगर सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके सोम, कुर्ला कैम्प रोड सेवाकेन्द्र प्रभारी बीके पुष्पा, गॉडलीवुड स्टूडियो के कार्यकारी निदेशक बीके हरिलाल की विशेष उपस्थिति रही।
इस अवसर पर ब्रह्माकुमारी बहनों का प्रवेश पर मोतियों से सजी माला एवं फुलों का बना बैज पहनाकर स्वागत किया गया, वहीं दूसरी ओर बीके श्याम ने उल्हासनगर में उल्हास की पक्तियों के साथ गीत की प्रस्तुति दी।
सम्पूर्ण जीवन मानवता की सेवा लगाने वाली इन बहनों के लिए विशेष एक दिन की रीफ्रेशमेंट रिट्रीट आयोजित कर कई गतिविधियां आयोजित की गयी। इस अवसर पर मौजूद वरिष्ठ बीके बहनों ने भी अपने दिल की शुभआशाएं व्यक्त की एवं सेवाओं के नए-नए प्लेन्स बनाने व स्वयं को हर रीति से सशक्त बनाने की प्रेरणा दी गई।
गौरतलब है कि उल्हासनगर स्थित सुप्रसिद्ध रामजपो आश्रम के ट्स्टी फतेह सिंह ठाकुर थे। जहां लगातार सामाजिक सेवायें चलती थी। उनके देहावसान के बाद यह आश्रम ब्रह्माकुमारीज संस्थान को दे दिया गया। जिसे फतेहसिंह ठाकुर के सुपुत्र जगदीश सिंह, मुम्बई के ठाकुर स्टूडियो वाले ने ब्रह्माकुमारीज संस्थान की ईश्वरीय सेवाओं में पूरा समर्पित कर दिया और वे आज खुद भी सपत्निक ईश्वरीय सेवा में संलग्न है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *