Tue. Oct 27th, 2020

Training Program in Rajasthan

राजस्थान के भीनमाल में पदेन पंचायत प्रारंभिक शिक्षा अधिकारियों के लिए ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी बीके गीता ने तनाव से होने वाली बीमारियों जैसे हार्ट अटैक, ब्लड प्रेशर, डायबिटीज एवं अस्थमा के बारे में विस्तार से जानकारी दी और इन सब से बचने के लिए दिनचर्या में राजयोग को शामिल करने का आह्वान किया।
इस मौके पर कार्यशाला का लाभ जिला शिक्षा अधिकारी ललित कुमार, सचिव प्रकाश चौधरी, मास्टर ट्रेनर सरदार सिंह चरन समेत कई अधिकारी शामिल थे।
युवाओं को आध्यात्म में रूचि लेने व उनके जीवन को मानवीय मूल्यों से सजाने के लिए आध्यात्मिक खेलों और चित्र प्रदर्शनी का राजस्थान के भीनमाल में आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन कलेक्टर बी.एल. कोठारी एवं उपखंड अधिकारी दौलतराम चौधरी ने फीता काटकर किया।
इस दौरान सेवाकेंद्र प्रभारी बीके गीता ने उन्हें प्रदर्शनी के बारे में विस्तार से समझाया। बी.एल. कोठारी ने संस्था द्वारा आध्यात्मिक ज्ञान का प्रचार प्रसार करने और निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविरों का आयोजन करने के लिए सराहना की। इस दौरान डॉ. श्रवण मोदी, ओमजी खेतावत एवं नेनाराम चौहान के अलावा नगर के वरिष्ठ नागरिक मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *