Thu. Oct 22nd, 2020

Silver Jubilee celebration in Gujarat

गुजरात के दाहोद में सेवाकेंद्र का सिल्वर जुबली सेलिब्रेशन एवं प्रभु दर्शन आध्यात्मिक मेले का आयोजन किया गया जिसमें आदिजाति विकास मंत्रालय के केंद्रीयमंत्री जसवंत सिंह भाभोर, कलेक्टर रणजीथ कुमार, ज़िला विकास अधिकारी सुजल मयात्रा, नगर-सेवा सदन की प्रमुख संयुक्ता मोदी, धार्मिक प्रभाग के मुख्यालय संयोजक बी.के. रामनाथ, युवा प्रभाग की राष्ट्रीय संयोजिका बी.के. चंद्रिका, अल्कापुरी सेवाकेंद्र प्रभारी बी.के.डॉ. निरंजना, स्थानीय सेवाकेंद्र प्रभारी सुरेखा समेत शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद थे।
भारत के विभिन्न स्थानों पर विराजमान बारह ज्योर्तिलिंगो को भी इस प्रदर्शनी में दर्शाया गया था, जिसके द्वारा लोगों को सभी ज्योर्तिलिंगो के नाम और परमात्मा शिव के कर्तव्यों की महिमा जानने को मिली साथ ही सतयुग की प्राकृतिक व मानवीय व्यवस्था का वर्णन भी किया गया था जिसमें यह दिखाया गया कि कैसे शेर और गाय इकठ्ठे रहते थे, तथा चारों को प्राकृतिक सौंदर्य बिखरा रहता था।
मेले में किसान सशक्तिकरण अभियान के तहत शाश्वत यौगिक की प्रदर्शनी लगाई गयी थी जिसमें बी.के. सदस्यों ने वरदानी प्रकृति, श्रापित प्रकृति धरती माता और आदर्श गाँव जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर जानकारी दीं एवं प्राकृतिक विधि से खेती करने के लाभ बताये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *