Sat. Oct 31st, 2020

Relief work for flood affected people in Sirohi

सिरोही जालोर में आयी भीषण तबाही में राहत कार्य के लिए ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान तथा ग्लोबल हास्पिटल की ओर से तीन एम्बुलेंस तथा चिकित्सकों की टीम रवाना की गयी, जिससे रेवदर, मंडार तथा जालोर के प्रभावित क्षेत्रों में लोगों को चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी जा सके, जिला कलेक्टर के निर्देशन में यह टीम जरूरतमंद लोगों को हर सम्भव सहायता प्रदान प्रदान करेगी।

संस्थान के सूचना निदेशक बीके करूणा, मेडिकल प्रभाग के सचिव डॉ. बनारसी लाल, शांतिवन के मुख्य अभियंता बीके भरत समेत कई लोगो ने हरि झंडी दिखाकर रवानगी दी

राहत कार्य के लिए रवाना की इस टीम में तीन एम्बुलेंस और कुल बीस लोग हैं जिसमें चिकित्सक तथा नर्सेस हैं जो पीढ़ितों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध करायेगी, इसके साथ ही दो हजार से अधिक खाने के पैकेट, तीन सौ कम्बल आदि भी भेजें गये हैं, रवानगी के अवसर पर बीके करूणा ने कहा कि आपदा के समय लोगो की मदद करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य होता है, जिसके लिए ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान कटिबद्ध है।

सिर्फ राजस्थान ही नहीं गुजरात के बनासकांठा तथा पाटन क्षेत्र में भी बाढ़ पीढ़ितो के लिए भी पांच हजार से ज्यादा पैकेट भेजे गये हैं, और लगातार लोगो को राहत देने का प्रयास जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *