Thu. Oct 22nd, 2020

Radio Madhuban 90.4 FM

गीत संगीत मनोरंजन के ऐसे साधन हैं जो हमें आनंद की अनुभूति तो कराते ही हैं साथ ही टेंशन, डिप्रेशन एवं ब्लड प्रेशर जैसी मानसिक बीमारियों को भी खत्म करने में सहायक होते हैं गीत संगीत की इन्हीं विशेषताओं को देखते हुए ब्रहमाकुमारीज़ इस प्रकार के आयोजन को बढ़ावा दे रही है और ऐसे कार्यक्रम भारत के कई स्थानों पर हो चुके हैं इसी क्रम में राजस्थान, आबू रोड के रेडियो मधुबन 90.4 एफ.एम. एवं पिम्परी चिंचवड़ के डीवाय पाटिल ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूट कॉलेज के संयुक्त तत्वाधान में तरंग डिज़ीटल सिंगिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें जज लक्ष्मी रानास्वामी, भोसरी सेवाकेंद्र प्रभारी बीके करूणा, बीके अमृता, माउंट आबू से आये रेडियो मधुबन 90.4 एफएम के बीके रमेश, कॉलेज स्टाफ के सदस्यों समेत छात्र – छात्रायें शामिल थीं।
इस मौके पर बीके करूणा ने कहा कि गीत – संगीत वातावरण में सकारात्मक तरंगें फैलाता है जिसके कारण सभी को शांति, खुशी एवं आनंद का अनुभव होता है साथ ही उन्होंने बताया कि इसके द्वारा हम अपने निजी गुणों का अनुभव कर पाते हैं, इस प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने ओ पालन हारे, निर्गुण और न्यारे और जागो रे जागो रे हे भारत की संतान जैसे शिक्षाप्रद गीत गाकर माहौल को खुशनुमा बनाया।
इस प्रतियोगिता में शारदा चौधरी प्रथम, विद्या चौधरी द्वितीय एवं राहुल राठौर तृतीय स्थान पर रहे, इस मौके पर बीके करूणा को भी उनके द्वारा की गईं आध्यात्मिक सेवाओं के लिये सम्मानित किया गया।
ऐसे ही यह प्रतियोगिता प्रतिभा कॉलेज में भी आयोजित की गई जहॉ प्रतिभागियों ने ऐ मेरे वतन के लोगों एवं आने वाला पल जाने वाला है जैसे मनोरंजन गीत गाये अंत में प्रतिभागियों का परिणाम घोषित किया गया जिसमें संजना प्रथम, किरण द्वितीय एवं स्वाराली तृतीय स्थान पर रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *