Sun. Oct 25th, 2020

‘Purpose of Life’

विले पार्ले स्थित भाईदास हॉल में ‘पर्पस ऑफ लाइफ’ विषय पर बीके शिवानी ने कई गणमान्य लोगों को लाईफ के असली मायने बताए। इस कार्यक्रम की शुरूआत पार्श्व गायिका प्रियानी के मधुर गीतों से हुई।
मनुष्य के जीवन का लक्ष्य है सुख, शांति और आनंद की अनुभूति करना है व्यक्ति इसके लिए आज सुविधाओं के साधनो को एकत्रित कर रहा है नए लोगो से रिश्ते भी बना रहा है इस उम्मीद से कि इससे हमें सुख, शांति और आनंद की अनुभूति होगी पर ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है जीवन में सुख शांति की अनुभूति के लिए अगर किसी से उम्मीद करने की जरूरत है तो वह स्वयं से है क्योंकि सुख और शांति व्यक्ति का वास्तविक गुण है लेकिन आधुनिकता की इस चकाचौंध में व्यक्ति यह रहस्य भूल गया है भूलने के कारण ही आज उसे बाहर तलाश रहा है उसे जरूरत है कुछ देर समय निकालकर राजयोग का अभ्यास करने की जिससे वह अपने वास्तविक गुण और शक्तियों का अनुभव कर सके ऐसा कहना था जीवन प्रबंधन विशेषज्ञ बीके शिवानी का ।
इसी क्रम में विले पार्ले सेवाकेंद्र पर पूर्व मिस यूनिवर्स और अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने शिरकत की और बीके शिवानी, बीके योगिनी से मुलाकत की। इस दौरान बीके शिवनी ने उन्हें परमपिता परमात्मा शिव के परिचय से अवगत कराया और राजयोग की भी जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *