Tue. Oct 20th, 2020

New vision for eyes at Jalore in Rajasthan

राजस्थान के जालोर में नेत्ररोग से संबधित लोगों को अब राहत मिलेगी क्योंकि अब जालोर निवासियों के लिए पहला आई हॉस्पिटल श्री आदिनाथ फतेह ग्लोबल आई हॉस्पिटल खुल गया है जिसका उद्घाटन ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतनमोहिनी ने अपने कर कमलों से रिबन काटकर किया।
यह हॉस्पिटल स्वर्गीय मोहन लाल बोहरा ने अपनी धर्मपत्नी स्वर्गीय शान्ति देवी की स्मृति में निर्मित कराया है इस मौक पर एक पब्लिक प्रोग्राम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के तौर पर उर्जा राज्य मंत्री पुष्पेन्द्र सिंह राणावत, आदिवासी क्षेत्र विकास राज्यमंत्री कमसा मेघवाल, पाली के विधायक ज्ञानचंद पारख, जालोर के विधायक अमृता मेघवाल, सिवाना के विधायक हमीर सिंह भायल, ग्लोबल हॉस्पिटल के निदेशक डॉ. प्रताप मिड्डा, ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान के मीडिया चीफ बीके करूणा, शांतिवन के मुख्य अभियंता बीके भरत, जालोर सेवाकेंद्र प्रभारी बीके रंजू, मदनराज बोहरा, धनपतराज बोहरा उपस्थित रहें।
जालौर निवासियों के लिए अब बहुत खुशी की बात है क्योंकि प्रतिवर्ष हजार से भी अधिक लोग अपनी आंख का ईलाज कराने आबूरोड जाते थे लेकिन अब श्री आदिनाथ फतेह ग्लोबल आई हॉस्पिटल के खुलने से उन्हें इतनी दूर नहीं जाना पडे़गा साथ ही यह हॉस्पिटल आस पास के जिलों के लिए भी राहत का केंद्र बनेगा।
इस हॉस्पिटल के द्वारा लोगों को तन की आंख तो रोशन होगी ही, साथ ही मन की आंख भी आध्यात्मिक ज्ञान से रोशन होगी क्योंकि यहां एक मेडिटेशन रूम भी बनाया गया है जहां मरीज कुछ समय के लिए ईश्वरीय ज्ञान का अध्यन और राजयोग द्वारा गहन शांति की अनुभूति कर सकेंगे।
इस पुण्य कार्य के शुभारंभ पर आये अतिथियों ने यह आशा जतायी की भविष्य में यह अस्पताल लोगो के लिए वरदानी साबित होगा. साथी वोहरा परिवार और ब्रह्माकुमारीज़ संस्थान को इस पुनीत कार्य के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।
कार्यक्रम के अंत में दादी ने सभी अतिथियों को ईश्वरीय सौगात भेंट की और अतिथियों ने दादी का शाल ओढाकर सम्मान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *