Wed. Oct 16th, 2019

New Panvel, Maharashtra

कैंसर इस नाम ने ही लोगों के दिलों में डर पैदा कर दिया है। खाने में पौष्टिक आहार की कमी और बुरी आदतें कैंसर का मुख्य कारण जिससे बचना असंभव नहीं इसी के तहत मुंबई के न्यू पनवेल स्थित आद्य क्रांतिवीर वासुदेव बळवंत फडके नाट्य गृह में ब्रह्माकुमारीज और महिला व बालकल्याण समिति पनवेल महानगरपालिका के संयुक्त प्रयास से “एक कदम कैंसर से बचाव की ओर” अभियान का शुभारम्भ किया गया।

इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र राज्य के सार्वजनिक आरोग्य व कुटुंब कल्याण मंत्री डॉ.दिपक सावंत, ब्रह्माकुमारीज में महाराष्ट्र, तेलंगाना एवं आंध्र प्रदेश की निदेशिका बीके संतोष, आरोग्य विभाग की सहसंचालिका डॉ. साधना तायडे, महापौर डॉ. कविता चौथमोल, आयुक्त गणेश देशमुख, उपमहापौर विक्रांत पाटील, उपआयुक्त लेंगरेकर समेत कई गणमान्य अतिथि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद मिनिस्टर दीपक सावंत ने ऐसी बिमारियों में अपना आत्मविश्वास बनाये रखने की बात कही वही मेयर डॉ कविता ने कार्यक्रम के उद्देश पर प्रकाश डाला।

आगे बीके संतोष ने खुशी के खजाने का महत्व स्पष्ट किया साथ ही बीके गिरीश और बीके डॉ शुभदा नील ने भी विषय के अंतर्गत अपने विचार रखे।

कार्यक्रम के अंतिम सत्र में बीके डॉ. शुभदा नील द्वारा सभी उपस्थित प्रतिभागियों को फिजिकल एक्सरसाइज भी कराइ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *