Tue. Oct 20th, 2020

Nashik, Maharashtra

महाराष्ट्र के नासिक में संस्था के प्रभू प्रसाद में सोसाइटी ऑफ मीडिया इनिशिएटिव फॉर वैल्यूज़ के संयुक्त तत्वाधान में कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसका विषय था तनावमुक्त पत्रकारिता स्वप्न या वास्तव?

इस कार्यशाला में विशेष रुप से वरिष्ठ पत्रकार कमल दीक्षित, खामगांव से दैनिक देशोन्नती के राजेश राजेरे, ज़िला माहिती अधिकारी डॉ. किरण मोघे, आरोग्य विज्ञान पीठ के जनसम्पर्क अधिकारी स्वप्नील तोरणे, औरंगाबाद के ज़िला सूचना अधिकारी रवीन्द्र ठाकूर, पूर्व ज़िला सूचना अधिकारी विजय पवार, भोपाल से आए रोहित नगर सेवाकेन्द्र की प्रभारी बीके रीना, मुख्यालय से गॉडलीवुड स्टूडियो के न्यूज़ विभाग के हेड बीके कोमल, स्थानीय सेवाकेन्द्र की संचालिका बीके वासंती, जलगांव से डॉ. सोमनाथ वडनेरे ने दीप जलाकर शुभारम्भ किया।

आज के स्पर्धात्मक जगत में हमेशा सनसनी और ब्रेकिंग न्यूज़ ही नम्बर वन में आने का मार्ग नहीं होती बल्कि मानवीय मूल्य और सकारात्मक विकास वृत्ता भी वाचक, दर्शक, श्रोताओं को अपेक्षित होती है। ऐसी पत्रकारिता से तनाव कम होने में मदद मिलती है, राजयोग के सहयोग से पत्रकारिता की सकारात्मक दृष्टि से जीवन सफल कर एक नव समाज निर्माण किया जा सकता है। यही कुछ विचार आए हुए मीडियाविद्वानों ने कार्यशाला के दौरान सभी के समक्ष रखे।

इस दौरान बीके वासंती ने सभी मुख्य वक्ताओं का आभार माना, साथ ही मौजूद मीडियाकर्मियों से ये अपील की समाज में श्रेष्ठ बदलाव लाने में स्वयं की भूमिका अहम समझे। वहीं बीके रीना ने राजयोग मेडिटेशन का सभी को अभ्यास कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *