Sun. Oct 25th, 2020

“My India, Golden India” – All India Bus Exhibition

“मेरा भारत स्वर्णिम भारत” अखिल भारतीय प्रदर्शनी बस अभियान गुजरात के नवसारी पहुंचने पर मेडिकल कॉलेज ऑफ एस.एस अग्रवाल, महेंद्र ब्रदर्स डायमंड इंडस्ट्री इंजीनियरिंग कॉलेज, जेल, एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, समेत अनेक स्थानो पर कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
अभियान के सेवाकेंद्र पर पहुचने पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया I जिसमें अग्रवाल कॉलेज के ट्रस्टी प्रेमप्रकाश त्यागी, लायंस क्लब के पूर्व प्रमुख शरद मणियार, सेवाकेंद्र प्रभारी बी.के. गीता ने अभियान यात्रियों का स्वागत किया,तत्पश्चात् अतिथियों को अभियान यात्री बी.के. कमल ने प्रदर्शनी समझायी I इस दौरान अतिथियों ने कहा कि आज युवाओं को देश, धर्म, संस्कृति के लिए प्रेरणा देना बहुत बड़ा कार्य है I युवाओं को इस समय इसकी सख्त जरूरत भी है I और भारत को पुनः स्वर्णिम भारत बनाने का लक्ष्य लेकर निकले इस अभियान का स्वागत करना हमारे लिए बहुत ही गौरव की बात है।
सेवाकेंद्र में स्वागत के पश्चात् अभियान आगे के लिए रवाना हो गया,जहां मेडिकल कॉलेज ऑफ एस.एस अग्रवाल, महेंद्र ब्रदर्स डायमंड इंडस्ट्री, इंजीनियरिंग कॉलेज, जेल, एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी, में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया I जिसमें अभियान यात्री बी.के. कमल ने युवाओं का संबोधित करते हुए कहा कि आज युवाओं स्पीड तो बहुत है, लेकिन उनके कार्य करने की डायरेक्शन गलत है ,लेकिन अगर युवाओं का सही मार्गदर्शन किया जाए और उन्हें आध्यात्मिक मूल्यों से सम्पन्न किया जाए तो वो दिन दूर नहीं जब यही युवा अपने कंधे पर पूरे भारत को उठाकर विश्व गुरू की मंजिल तक पहुंचा देंगे I साथ ही बी.के. रीटा ने कहा कि भारत को स्वस्थ, स्वच्छ और स्वर्णिम भारत बनाना ही इस अभियान का लक्ष्य है।
वहीं महेन्द्र ब्रदर्स डायमंड इंडस्ट्री में 1500 कर्मचारियों को व्यसनों से होने वाले नुकासन बताये, साथ ही राजयोग मेडिटेशन द्वारा व्यसनमुक्त बनने का आह्वान किया।
जहाँ भी यह कारवां पहुंचा, वहां लोगो ने खुले दिल से अभियान यात्रियों का स्वागत किया। संस्थान द्वारा किये जा रहे महान प्रयासों की प्रशंसा करते हुए लोगों ने निर्विघ्न रह पूरे भारत में मानव कल्याण के संदेश को पहंचाने की शुभकामना व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *