Wed. Oct 21st, 2020

“My India, Golden India” – All India Bus Exhibition

मेरा भारत स्वर्णिम भारत अखिल भारतीय प्रदर्शनी बस अभियान गुजरात में नवसारी के जलालपुर सेवाकेंद्र पहुंचने पर गुप्ता होटल तथा अशोका होटल के मालिक उमेश गुप्ता ने किया I इस दौरान फोनेक्ष युवक मंडल के जीतू पटेल, महेश पटेल ने अभियान बस का अवलोकन किया।
सेवाकेंद्र पर स्वागत के पश्चात् अभियान ए.बी. हाई स्कूल, सरदार शारदा मंदिर स्कूल, नर्सिंग स्कूल, सरदार पटेल इंस्टीटियूशन ऑफ एजूकेशन पंहुचा I जहां कार्यक्रमों का आयोजन किया गया,जिसमें अभियान यात्री बी.के. रीटा ने कहा कि जैसे गुलाब कांटो के बीच रहकर अपनी खुशबू, और कीचड़ में रहकर कमल अपनी खूबशूरती को नहीं छोड़ता उसी प्रकार समस्याओं के समय हमें अपने गुणों को नहीं छोड़ना चाहिए I और तभी हो सकता है जब हम रोजना कुछ समय राजयोग का अभ्यास क I साथ ही सदा व्यसन और टीवी, सिनेमा से दूर रहने की प्रतिज्ञा करायी I
इसी क्रम में अभियान नवसारी के आहवा पहुंचा I जहां आई.टी.आई शिक्षण संस्थान, पुलिस स्टेशन और बस डिपो में प्रदर्शनी द्वारा व्यसनमुक्ति, राजयोग का महत्व और स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूकता फैलायी I वहीं बी.के. रीटा ने कठिन परिस्थिति में सकारात्मक दृष्टिकोण को अपनाने पर ज़ोर दिया।
वहीं अभियान के वासंदा पहुंचने पर आदर्श निवासी स्कूल, भीनर हाई स्कूल, वगई एग्रीकल्चर कॉलेज, श्री प्रताप हाई स्कूल में कार्यक्रमों का अयोजन हुआ I इस दौरान अभियान यात्रियों ने प्रदर्शनी द्वारा छात्रों को स्वच्छता और व्यसनमुक्ति के प्रति जागरूक किया I इन कार्यक्रमों के दौरान सरपंच हिनाबेन, श्री प्रताप हाई स्कूल के प्रमुख नाटू पंचाल, उपप्रमुख मगद पटेल भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *